Create
Notifications

इंजमाम उल हक ने टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान की टीम चुनी, आमिर से की खास अपील

इंजमाम उल हक ने मोहम्‍मद आमिर से संन्‍यास वापस लेने की अपील की
इंजमाम उल हक ने मोहम्‍मद आमिर से संन्‍यास वापस लेने की अपील की
Vivek Goel
FEATURED WRITER

इस साल टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) यूएई और ओमान की मेजबानी में खेला जाना है। इस बार पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसकी वजह यह है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने यूएई में काफी क्रिकेट खेली है और यहां की परिस्थितियों से अच्‍छी तरह वाकिफ है।

अब पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने टी20 विश्‍व कप के लिए अपना स्‍क्‍वाड चुना है। इंजमाम ने मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) से संन्‍यास से वापसी की अपील की है। ध्‍यान हो कि मोहम्‍मद आमिर ने दिसंबर 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। आमिर ने संन्‍यास लेने के पीछे की वजह टीम प्रबंधन से विवाद को बताया था।

बाद में तेज गेंदबाज ने कहा था कि अगर उनकी चिंताओं पर ध्‍यान दिया जाए तो वह वापसी को तैयार हैं। इंजमाम ने कहा कि आमिर को पीसीबी से अपने मामले पर बातचीत करके इसका हल खोजना चाहिए और टीम में वापसी करनी चाहिए ताकि पाकिस्‍तान को फायदा मिले।

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मोहम्‍मद आमिर के बारे में सोच सकते थे। मगर उसने संन्‍यास ले रखा था। तेज गेंदबाजी विभाग में कुछ अनुभव है। मगर ऐसा नहीं होना चाहिए कि मैं इस प्रबंधन के लिए नहीं खेलूंगा। आपके अपनी चिंताएं बता सकते हैं, यह मामला बोर्ड के साथ साझा कर सकते हैं। यह अलग मामला है। अगर आप नहीं खेलना चाहते तो यह आपको फैसला है।'

पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम चुनी, जिसमें आमिर का नाम शामिल नहीं है।

इंजमाम ने इन दिग्‍गजों को नहीं दी जगह

इंजमाम उल हक ने टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान की जो 15 सदस्‍यीय टीम चुनी है, उसमें उन्‍होंने हैरान करते हुए सरफराज अहमद और फखर जमान को नहीं चुना। इंजमाम ने बताया कि फखर जमान खराब प्रदर्शन के कारण उनकी टीम से बाहर है। इसके अलावा पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने अपनी टीम में एक विकेटकीपर रखा है।

इंजमाम उल हक ने कहा, 'फखर जमान ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे में अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं है। यह भी बात ध्‍यान देने वाली है कि 15 सदस्‍यीय टीम में कोई दो विकेटकीपर नहीं रखेगा। तो इस पर ज्‍यादा बहस की जरूरत नहीं है। मोहम्‍मद रिजवान मेरी टीम के विकेटकीपर होंगे।'

बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान बतौर ओपनर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल रहे और इंजमाम इसमें कोई फेरबदल नहीं चाहते हैं। उन्‍होंने शान मसूद और शर्जील खान को बैकअप ओपनर के रूप में रखा।

इंजमाम को मसूद ने काफी प्रभावित किया जबकि शर्जील के बारे में पूर्व कप्‍तान ने कहा कि अगर बैन नहीं लगा होता तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ टी20 बल्‍लेबाजों में से एक होता।

इंजमाम की टी20 विश्‍व कप के लिए टीम:

बाबर आजम, शर्जील खान, शान मसूद, मोहम्‍मद रिजवान, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, उस्‍मान कादिर, फहीम अशरफ, हसन अली, हैरिस राउफ, मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now