पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने राहुल द्रविड़ को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इंजमाम उल हक ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार 1995-96 में राहुल द्रविड़ को देखा था तो उनकी क्या प्रतिक्रिया थी।

इंजमाम उल हक ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ कनाडा में 1996 की सीरीज में वो पांचो वनडे मैच में राहुल द्रविड़ की बैटिंग देखना चाहते थे। इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "जब मैंने उन्हें पहली बार देखा तो मुझे अभी भी याद है कि हम कनाडा में खेल रहे थे। किसी ने मुझसे कहा कि ये नया लड़का काफी अच्छा खेलता है, इसलिए मैंने उन्हें देखने का फैसला किया।"

इंजमाम उल हक ने आगे बताया कि उस वक्त पाकिस्तान टीम में वसीम अकरम, वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज थे जिनसे बल्लेबाज कांपते थे। किसी भी युवा बल्लेबाज के लिए वसीम और वकार का नाम काफी था। लेकिन जिस कॉन्फिडेंस के साथ राहुल द्रविड़ ने इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों को खेला उससे पता चल गया कि वो काफी स्पेशल प्लेयर हैं।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल के खराब शॉट खेलकर आउट होने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

इंजमाम उल हक ने बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ ने कोलकाता टेस्ट मैच में उन्हें परेशान किया था

इंजमाम उल हक ने कोलकाता में खेले गए एक टेस्ट मैच का भी जिक्र किया जिसमें राहुल द्रविड़ ने पाकिस्तान को काफी परेशान किया था। उन्होंने कहा "जब स्पिनर राउंड द विकेट गेंदबाजी करता है तब बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है। कोलकाता टेस्ट मैच में मैंने दानिश कनेरिया से राहुल द्रविड़ के खिलाफ राउंड द विकेट गेंद डालने को कहा लेकिन थोड़ी देर बाद मुझे एहसास हुआ कि वो अब और ज्यादा रन बना रहे हैं। मैंने कई सारे बल्लेबाजों को देखा है जब रफ में गेंद पड़ती है तो उन्हें दिक्कत होती है लेकिन राहुल द्रविड़ को कोई भी परेशानी नहीं हुई।"

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से किया हैरान, बेहतरीन तरीके से किया रन आउट

Quick Links

Edited by Nitesh