Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'ऋषभ पंत एकदम वीरेंदर सहवाग की तरह बिना डरे खेलते हैं'

ANALYST
Modified 08 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam Ul Haq) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी शैली की तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग से करते हुए कहा कि दोनों बल्लेबाज बल्लेबाजी करते समय परिस्थितियों को एक फैक्टर नहीं मानते। इंजमाम ने यह भी कहा कि हर बार जब वह ऋषभ पंत को देखते हैं, तो उन्हें ऐसा लगता है कि वह सहवाग का बल्ला बाएं हाथ में है और पंत पर कोई दबाव नहीं है।

एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि ऋषभ पंत, बिल्कुल शानदार। लंबे समय के बाद मैंने ऐसा खिलाड़ी देखा है, जिस पर दबाव का कोई असर नहीं दिखता है। यहां तक कि अगर छह विकेट 146 पर गिरे हैं, तो जिस तरह से वह अपनी पारी शुरू करता है, वैसे कोई भी नहीं करता है। इंजमाम ने यह भी कहा कि वह अपने स्ट्रोक खेलते हैं, भले ही पिच जो भी हो या दूसरी टीम ने कितने रन बनाए हों। वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी उतने ही अच्छे हैं। मैं उसे देखने का पूरा आनंद लेता हूं। यह सहवाग के बल्ले को बाएं हाथ में देखने जैसा है।

इंजमाम ने की ऋषभ पन्त की सहवाग से तुलना

उन्होंने यह भी कहा कि मैंने सहवाग के साथ खेला है और वह भी अन्य फैक्टरों के बारे में परेशान नहीं हुए। जब वह बल्लेबाजी करते थे, तो यह उनके लिए कोई मायने नहीं रखता था कि पिच कैसा व्यवहार करती है या प्रतिद्वंद्वी ने किस तरह की गेंदबाजी की है। उसे सिर्फ अपने स्ट्रोक खेलने थे, भले ही क्षेत्ररक्षक सीमा पर थे। सहवाग के बाद मैंने ऐसा खिलाड़ी देखा है, जिसके लिए और कुछ मायने नहीं रखता।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यहीं नहीं रुके और कहा कि जब से मैंने नोट किया है, ऐसा नहीं है कि वह केवल भारत में कर रहा है, उसने ऑस्ट्रेलिया में भी किया है। वह शतक बनाने से नहीं चूके क्योंकि वह अपनी गति से खेलते हैं। लंबे समय के बाद मैंने ऐसे खिलाड़ी को देखा है। भारत के पास सचिन, द्रविड़ थे अब उनके पास विराट और रोहित हैं लेकिन जिस तरह से पन्त खेलते हैं, वह अद्भुत है।

Published 08 Mar 2021, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now