Create
Notifications

'ऋषभ पन्त इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे, तो महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे'

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International
निरंजन

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने एक बड़ी बात कही है। इंजमाम ने कहा है कि ऋषभ पन्त इसी तरह खेलते थे, तो महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को भी पीछे छोड़ सकते हैं। इंजमाम उल हक ने ऋषभ पन्त के शॉट्स की रेंज को काफी शानदार बताया है। उन्होंने पन्त की अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी को लेकर भी बयान दिया।

इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत को निचले क्रम में बल्लेबाजी के दौरान बूस्ट देने वाले ऋषभ पंत थे, जिन्होंने 40 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी वजह से, भारत की रन-रेट बढ़ी। मैं पिछले 6-7 महीनों से उनका अनुसरण कर रहा हूं, और जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और विभिन्न नम्बरों पर प्रभावी रूप से बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह अद्भुत है।

इंजमाम उल हक का पूरा बयान

इंजमाम ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने खुद को एक्सप्रेस किया है और उनके पास जितने स्ट्रोक हैं, मैंने इसे पिछले 30-35 वर्षों में केवल दो विकेटकीपर बल्लेबाजों में देखा है, एमएस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट। ये दो विकेटकीपर थे जो एक मैच बदल सकते थे। ऋषभ पंत जिस तरह का प्रदर्शन देकर रहे हैं, अगर वह इसी तरह खेलते रहे तो वह दोनों को काफी दूरी तक पीछे छोड़ देंगे।

इंजमाम ने केएल राहुल की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उन्होंने धीमी बल्लेबाजी नहीं की, बल्कि उनकी पारी काफी शानदार रही। मैच को जिसने बदला वह पन्त की पारी थी जो उन्होंने 40 गेंद में 77 रन बनाए। यहाँ से भारतीय पारी को बूस्ट मिला और बड़ा स्कोर खड़ा हुआ।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के बाद से ही ऋषभ पन्त ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। वह लगातार अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विपक्षी टीमों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...