Create
Notifications

पाकिस्तान टीम पर जमकर बरसा पूर्व कप्तान, दिया तीखा बयान

England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 1st Royal London Series One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड (England) की दूसरे दर्जे की टीम के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन विशेषज्ञों, आलोचकों और पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ियों को रास नहीं आया है। जहां शोएब अख्तर ने युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पर कड़ा प्रहार किया, वहीं इंजमाम-उल-हक ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए सही रवैया नहीं दिखाने के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाजों की आलोचना की।

इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान की टीम टी20 क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रही है। वे बड़े हिट के लिए जा रहे थे और स्ट्राइक रोटेट नहीं कर रहे थे। पाकिस्तान ने 151 डॉट गेंदें खेलीं और फिर भी उन्होंने 50 ओवर तक बल्लेबाजी नहीं की। फखर ने 50 गेंदों में केवल 8 रन बनाए, इसलिए एक गेंदबाज आप पर दबाव बनाने के लिए बाध्य है।

इंजमाम उल हक का पूरा बयान

उन्होंने कहा कि सऊद शकील उचित एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे थे। उन्होंने उच्च स्ट्राइक रेट से स्कोर नहीं किया लेकिन मैंने उन्हें आत्मविश्वास से भरा पाया और उन्होंने दबाव में रन बनाए, जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। ऐसे कई क्षेत्र हैं जिनमें वह अभी भी सुधार कर सकते हैं लेकिन उसका आत्मविश्वास और तकनीक बहुत अच्छी है।

सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ इंग्लैंड मंगलवार को बर्मिंघम में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में अपने विरोधियों का सफाया करना चाहेगी। दूसरी ओर पाकिस्तान तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में कुछ गौरव हासिल करने और लय हासिल करने का प्रयास करेगा।

इंजमाम के अलावा शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान टीम की आलोचना की थी। उन्होंने भी यही कहा था कि पाकिस्तानी टीम सिर्फ टी20 टीम है और वनडे में भी कुछ उसी तरह का क्रिकेट खेलती है। शाहीन शाह अफरीदी के जश्न मनाने पर भी उन्होंने कहा कि एक विकेट लेकर फ्लाइंग किस का कोई फायदा नहीं है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now