Create
Notifications

आईपीएल 2020 - 3 चीजें जो पहले मैच में आरसीबी के लिए काफी पॉजिटिव रहीं

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज जीत के साथ किया है। इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 163/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 153 रन बनाकर ही आउट हो गई। 2016 के आईपीएल सीजन के बाद ये पहली बार है जब आरसीबी ने सीजन का पहला मुकाबला जीता है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो अब तक आईपीएल में चोटिल हो चुके हैं

आरसीबी के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया। बैटिंग में युवा देवदत्त पडिक्कल को मौका मिला और उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू में ही अर्धशतक जड़ दिया। इसके अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। अपनी टीम की इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है और टीम के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताई है।

पहले मुकाबले में आरसीबी के लिए 3 चीजें काफी पॉजिटिव रहीं और हम आपको इस आर्टिकल में उसके ही बारे में बताएंगे। तो आइए जानते हैं कि आरसीबी के लिए क्या-क्या पॉजिटिव इस मैच से रहे।

पहले मैच में आरसीबी के लिए 3 पॉजिटिव चीजें

3.दबाव में होने के बावजूद पॉजिटिव माइंडसेट

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान एक समय आरसीबी की टीम काफी दबाव में थी। जॉनी बेयरेस्टो धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो अकेले दम पर मैच जिता देंगे। इसके बावजूद आरसीबी ने पॉजिटिव माइंडसेट के साथ गेंदबाजी की और लगातार कोशिश करना जारी रखा।

मैच में पीछे होने के बावजूद खिलाड़ियों के कंधे झुके नहीं। यहां तक कि बेयरेस्टो के 3 कैच छूटे लेकिन इसके बावजूद कोई भी प्लेयर निराश नहीं हुआ। कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद इस चीज की तारीफ की और कहा कि पहले जब टीम दबाव में होती थी तो खिलाड़ियों के कंधे झुक जाते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। ये आरसीबी के लिए काफी अच्छा संकेत है और इससे वो एक खतरनाक टीम साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डक है

2.शिवम दुबे का गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन

शिवम दुबे
शिवम दुबे

आरसीबी के लिए इस मैच में एक प्लस प्वॉइंट उनके ऑलराउंडर शिवम दुबे की गेंदबाजी रही। शिवम दुबे बैटिंग में तो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन गेंदबाजी में शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 3 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से वाशिंगटन सुंदर जैसे स्पिनर से कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ 1 ही ओवर करवाया।

शिवम दुबे का गेंदबाजी में प्रदर्शन आरसीबी के लिए काफी बड़ा पॉजिटिव है। हर सीजन टीम की कमजोरी गेंदबाजी ही रही है और अगर शिवम दुबे जैसे ऑलराउंडर बेहतरीन बॉलिंग करते हैं तो फिर इससे टीम के पास कई विकल्प हो जाएंगे और जरुरत पड़ने पर कप्तान कोहली अच्छी तरह से गेंदबाजों को रोटेट कर सकते हैं।

1.देवदत्त पडिक्कल की धुआंधार बैटिंग

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

इस मैच में सबसे बड़ा पॉजिटिव आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल रहे। पडिक्कल ने अपना आईपीएल डेब्यू किया और पहले ही मुकाबले में 42 गेंद पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। इसी वजह से आरसीबी पावरप्ले के 6 ओवर का पूरा फायदा उठाने में कामयाब रही।

पार्थिव पटेल थोड़ी धीमी बैटिंग करते थे और टीम पीछे रह जाती थी। अगर पडिक्कल ने इसी तरह का प्रदर्शन आने वाले मैचों में किया तो इससे विराट के ऊपर से भी थोड़ा बोझ हल्का होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...