Create
Notifications

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के वो तीन खिलाड़ी जो बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं 

Enter caption
Ram Prakash Yadav
visit

सभी टीमों के लिए ऑलराउंडर एक ऐसा विकल्प होता है जो कभी भी बल्ले और गेंद से दोनों से टीम की मदद कर सकता है, यानी दो खिलाड़ियों का काम सिर्फ एक खिलाड़ी द्वारा। ऑलराउंडर हमेशा ही उनके लिए मैच विनर साबित होते हैं और एक कप्तान अपनी अंतिम 11 में ज्यादा से ज्यादा ऑलराउंडर खिलाना चाहता है।

मुंबई इंडियंस पिछले वर्ष की उपविजेता और इस वर्ष की विजेता टीम की दावेदारों में से एक पर भी यही बात लागू होती है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी यही चाहते होंगे कि वह अपनी अंतिम 11 में कुछ ऐसे ऑलराउंडरर्स को खिलाएं जो कभी भी मैच का रुख पलट दें। वैसे तो मुंबई इंडियंस की टीम सितारों से सजी हुई है, लेकिन उसके ऑलराउंडर से उसकी एक अलग पहचान है आज हम इस लेख में मुंबई इंडियंस के उन्हीं तीन आलराउंडरर्स पर चर्चा करेंगे जो किसी भी मैच का रूख कभी भी पलट सकते हैं।

#1 किरोन पोलार्ड

कैरोन पोलार्ड अपने अनोखे अंदाज में जश्न मनाते हुए!

कैरेबियाई खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के हरफनमौला ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड टी-20 लीग का एक जाना माना नाम है किरोन पोलार्ड विश्व की लगभग सभी टी-20 लीगों में खेलते हैं और अपने प्रदर्शन से सभी को अपना प्रशंसक बना लेते हैं, भारत में भी उनके करोड़ों प्रशंसक हैं। किरोन पोलार्ड एक उम्दा बल्लेबाज और गेंदबाज है उन्होंने अब तक 455 टी20 मैच की 411 पारियों में 150.07 की स्ट्राइक रेट से 8937 रन बनाए हैं साथ ही साथ शानदार गेंदबाजी कर 259 विकेट झटके हैं। पोलार्ड ने आईपीएल के सभी सीजनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें उम्मीद है कि वह इस बार भी अच्छा प्रदर्शन कर मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल का विजेता बनाएंगे।

#2 बेन कटिंग

बेन कटिंग अभ्यास सत्र के दौरान

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ऑलराउंडर बेन कटिंग इस बार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे। अगर बेन कटिंग के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 127 मैच की 102 पारियों में 151.55 की स्ट्राइक रेट से 1658 रन बनाए हैं, साथ ही साथ उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 103 विकेट झटके हैं। इस बार बीबीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन अगर उनके आईपीएल कैरियर की बात करें तो उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उन्होंने अब तक 18 मैच खेले हैं जिसकी 14 पारियों में 177.42 की स्ट्राइक रेट से 220 रन बनाए और अगर बात करें उनकी आईपीएल में गेंदबाजी की तो उसमें भी उनका प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है इसमें उन्होंने 18 मैच में सिर्फ 9 विकेट लिए हैं। मुंबई को उनसे इस बार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

#3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या एक शानदार पारी खेलने के बाद जश्न मनाते हुए!

भारतीय युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के प्रमुख खिलाड़ी हैं। हार्दिक पांड्या ने हाल के दिनों में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या का आईपीएल कैरियर बहुत ही शानदार रहा है और हम सभी जानते हैं कि उनका टीम इंडिया में चयन उनके आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए ही किया गया था। हार्दिक पांड्या इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी जगह विश्व कप टीम में भी तय मानी जा रही है। अगर पांड्या के टी20 प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 117 मैच की 96 पारियों में 132.6 की स्ट्राइक रेट से 1730 रन बनाए हैं साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 90 विकेट भी झटके हैं। हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए एक मजबूत कड़ी है और इस बार भी मुंबई इंडियंस को आईपीएल का विजेता जरूर बनाएंगे।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now