Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 ग़लतियां जिनका ख़ामियाज़ा राजस्थान रॉयल्स को इस साल भुगतना पड़ रहा है 

टॉप 5 / टॉप 10
1.90K   //    03 Apr 2019, 15:55 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स का शुरुआती सफ़र कुछ ख़ास नहीं रहा है। पहला 3 मैच हारने के बाद इस टीम के सितारे गर्दिश में हैं। वो प्वाइंट टेबल में काफ़ी नीचे आ गई है। अगर राजस्थान को अपनी पुरानी लय वापस लानी है तो टीम में कुछ अहम बदलाव करने पड़ सकते हैं। इस टीम के विदेशी खिलाड़ी जैसे जो बटलर, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और जोफ़रा आर्चर मौजूदा आईपीएल को बीच में छोड़कर अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वापस जा सकते हैं। ऐसे में राजस्थान को अगले कुछ मैच जीतने ही होंगे। 

इस सीज़न के शुरुआती 3 मैच में राजस्थान टीम में सकारात्मक बलदाव देखने को मिले हैं, लेकिन कई ग़लतियां भी दिखाई दी हैं जिनको नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। शुरुआत के मैच में हार के बाद वापस जीत की लय में आना मुश्किल होता है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। यहां कुछ भी मुमकिन हो सकता है। हम यहां उन 3 ग़लतियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिनकी वजह से राजस्थान रॉयल्स को ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है।


1.   डेथ ओवर्स में पेस गेंदबाज़ों का बुरा प्रदर्शन

Enter caption

राजस्थान की शुरुआती हार की वजह इनके पेस गेंदबाज़ों का बुरा फ़ॉम है। अगर जोफ़रा आर्चर को छोड़ दें तो किसी भी तेज़ गेंदबाज़ों में जल्द विकेट निकालने की क़ाबिलियत नहीं दिखी। इसके अलावा पेस गेंदबाज़ मैच के नाज़ुक मौकों पर रन लुटाने से नहीं चूके और न ही विपक्षी बल्लेबाज़ों पर दबाव बनाने में कामयाब हो पाए। राजस्थान के पास धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स की तिकड़ी है जिसे पावरप्ले और डेथ ओवर्स में इस्तेमाल किया जाता है।

उनादकट इस साल उतने कामयाब नहीं रहे हैं, उन्होंने पहले 3 मैच में महज़ 2 विकेट हासिल किए हैं और 11 ओवर में 124 रन लुटाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 11.27 रहा है। कुलकर्णी ने 10 ओवर में 107 रन देकर 2 विकेट और स्टोक्स ने इतने ही ओवर में 118 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। अब टीम से स्टोक्स को बाहर नहीं रखा जा सकता क्योंकि वो ऑलराउंडर हैं, लेकिन उनादकट की जगह वरुण एरॉन को मौका दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...