COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन पर रहेगी नजरें

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.16K   //    09 Mar 2019, 14:33 IST


Enter caption

आईपीएल का 12वां सत्र 23 मार्च से शुरु होने जा रही हैं । आईपीएल शुरु होने में कुछ ही दिनों का समय बचा हैं जिसका सबको बेसब्ररी से इंतजार हैं । बीसीसीआई ने आईपीएल 2019 के पहले दो हफ्तों का कार्यक्रम जारी कर दिया हैं जिसमे पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन चन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को चन्नई में खेला जाएगा । लगभग दो महीने तक चलने वाला क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार ना केवल दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता है बल्कि युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका भी देता हैं । आईपीएल ने एक से बढ़कर एक नए खिलाड़यों का परिचय दिया हैं । जब साल 2008 में आईपीएल शुरू हुआ था तब शायद ही किसी ने सोचा होगा की ये लीग हर क्रिकेट प्रेमियों के जीवन का एक हिस्सा बनेगी ।

इस बार आईपीएल में ब्रेंडन मैकुलम ,डेल स्टेन,मोर्ने मोर्केल जैसे कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में नहीं बिके । आज हम बात करेगे उन तीन दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों की जो इस बार आईपीएल 2019 का हिस्सा हैं । आइए एक नज़र डालते है उन तीन दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों पर —

#3 सुनील नरेन (कोलकाता नाइटराइडर्स)

Image result for sunil narine kkr

वेस्टइंडीज के जादुई स्पिनर सुनील नरेन इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य सदस्य होंगे। नरेन को 2011 में हुई चैंपियंस लीग टी20 के शानदार प्रर्दशन करने का ईनाम 2012 आईपीएल ऑक्शन में मिला । उस ऑक्शन में कोलकाता ने उन्हें सात लाख डॅालर में खरीदा था। तब से लेकर अब तक नरेन कोलकाता नाइट राइडर्स का ही हिस्सा हैं ।

नरेन ने आईपीएल में अबतक 98 मैचों में 112 विकेट हासिल किए हैं । नरेन ने कोलकाता के लिए न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी अपना महत्तवपूर्ण योगदान दिया हैं । साल 2017 आईपीएल में कप्तान गौतम गंभीर ने उन्हें बतौर ओपनर खिलाना शुरु किया उसके बाद से वह कोलकाता के लिए लगभग सभी मैचों में ओपनिंग करते हैं । 2017 आईपीएल में नरेन ने उस सीजन का सबसे तेज़ अर्धशतक बनाया था,उन्होंने 15 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

बतौर बल्लेबाज़ नरेन ने अपने आईपीएल करियर में 628 रन बनाए हैं जिसमे तीन अर्धशतक शामिल हैं । इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 168.82 का रहा । 

1 / 2 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Vasu Jain
ANALYST
Cricket Analyst
Advertisement
Fetching more content...