COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस सीजन खिताब जीतने में मदद कर सकते हैं

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
1.44K   //    24 Mar 2019, 10:07 IST


Enter caption
Enter caption

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स टीम, हर साल नीलामी के बाद आईपीएल खिताब के वास्तविक दावेदारों में से एक होती है। कोहली ही नहीं बल्कि दुसरे भी आर सी बी की असफलता का कारण जानते हैं: आर सी बी के बल्लेबाजों के मध्य क्रम का रन न बनाना और आर सी बी की अंतिम ओवरों में खराब गेंदबाजी। वे इन मुद्दों का हल, हर नीलामी में निकालने की कोशिश करते हैं। युवराज सिंह को मध्य क्रम की समस्या को हल करने के लिए 14 करोड़ में खरीदा गया था, लेकिन वे भी असफल रहे। इस बार आर सी बी ने समझदारी दिखाते हुए कई अच्छे खिलाडी खरीदे हैं, जिसमें 9.2 करोड़ की संयुक्त लागत में शिमरोन हेटमायर और शिवम दुबे शामिल हैं, जो निश्चित रूप से आरसीबी को अपना पहला खिताब प्राप्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

हम सभी जानते हैं कि हर साल ए बी डिविलियर्स और कोहली अपनी पूरी जान लगा देते हैं, लेकिन फिर भी आर सी बी संघर्ष करती हुई ही नज़र आती है| इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें दूसरों का भी साथ मिले तो, ये वो 3 खिलाड़ी हैं जो आर सी बी को खिताब दिलाने में मदद कर सकते हैं।

# 3 युजवेंद्र चहल

Chahal

पिछले 3 सीज़न में 47 विकेट के साथ, युजवेंद्र चहल RCB के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाजी करने की कला में महारत हासिल कर ली है | जबकि अन्य गेंदबाजों को वहां मार पड़ती है, हालाँकि चहल अपने घर के मैदान पर शानदार प्रदर्शक रहे हैं। उनके शानदार प्रदर्शन से उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली।

इस सीज़न में, आर सी बी को ख़िताब दिलाने के लिए इनसे भी अछे प्रदर्शन की मांग होगी | हालाँकि उनके पास पवन नेगी और वाशिंगटन सुंदर के रूप में सहयोग प्राप्त है, लेकिन वे फिंगर स्पिनर हैं जिनके पास ज्यादा विविधताएं नहीं होती हैं। चहल पर रन प्रवाह को नियंत्रित करने के साथ-साथ विकेट लेने की भी दोहरी जिम्मेदारी होगी।

यदि चहल के लिए ये सीज़न अच्छा नहीं जाता है, तो इसका मतलब है की आर सी बी के लिए आपदा हो सकती है। टीम प्रबंधन और कोहली के लिए यह देखना बेहद जरूरी है कि चहल संघर्ष न करें। पिछले सीज़न में, उन्होंने 14 मैचों में मात्र 12 विकेट लिए और आर सी बी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। 2016 में चहल विकेट लेने वाले चार्ट में दूसरे स्थान पर थे और आर सी बी ने फाइनल में जगह बनाई थी, यह कोई संयोग नहीं है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...