Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो आरसीबी के लचर प्रदर्शन के लिए हैं सबसे ज़्यादा ज़िम्मेदार

  • इस लिस्ट में एक बल्लेबाज़, एक गेंदबाज़ और एक आलराउंडर शामिल है जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के सबसे बड़े विलेन हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 09 Apr 2019, 12:51 IST

RCB has once again failed to get a good start to IPL

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले दो सत्रों की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही है। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में इस टीम को अभी तक खेले सभी 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

यह शायद रॉयल चैलेंजर्स का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। अब प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए कोहली सेना को बाकी बचे सभी 8 मैच जीतने होंगे। लेकिन जहां लगातार हारने से टीम के मनोबल पर असर पड़ा है वहीं टीम प्रबंधन भी अपनी बेहतरीन प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए भ्रम की स्थिति में है।

इसके पीछे जिम्मेदार उनके कप्तान  विराट कोहली हैं जिन्होंने अभी तक अपने आप को एक आईपीएल कप्तान के रूप में साबित नहीं किया है। मार्कस स्टोइनिस और टिम साउदी जैसे बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने से यह टीम कागजों पर तो मजबूत नज़र आती है लेकिन हकीकत तो यह है कि रॉयल चैलेंजर्स इस सीज़न में एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है। 

तो आइए ऐसे चार खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो अभी तक के आरसीबी के लचर प्रदर्शन का कारण बने हैं:

#3. उमेश यादव

Image result for umesh yadav rcb

उमेश यादव भारत की टेस्ट टीम के प्रतिष्ठित खिलाड़ी हैं। लेकिन यह तेज गेंदबाज टी-20 प्रारूप में प्रभावशाली गेंदबाज़ी करने में नाकाम रहे हैं।

इससे पहले हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में भी उन्हें बेहद लचर गेंदबाज़ी करते देखा था। जहां तक आईपीएल की बात है तो पिछले सीज़न में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था लेकिन इस बार वह अपने प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे हैं।

उमेश ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए 4 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किए हैं। जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने सिर्फ 3.5 ओवर में 40 रन लुटा डाले थे। इसलिए उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए उमेश को प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया है।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 09 Apr 2019, 12:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit