Create
Notifications

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं 

Enter caption
विशाल क्षेत्री
visit

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हर साल आईपीएल शुरू होने से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होती है लेकिन हर साल उन्हें निराशा ही हाथ लगती है। इस टीम के ऊपर एक कहावत बहुत सही बैठती है "नाम बड़े और दर्शन छोटे" एक से बढ़कर एक खिलाड़ी होने के बावजूद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल का खिताब जीत पाने में नाकाम रही है। हर साल की भांति इस साल भी आरसीबी आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा की क्या इस बार उनकी झोली में खिताब आता है या फिर से उन्हें और उनके फैंस को निराशा ही हाथ लगने वाली है।

आरसीबी के फैंस ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और वे सभी यही चाहते हैं की कम से कम इस बार उनकी टीम खिताब पर कब्जा जरूर जमाए। कप्तान कोहली को अगर इस बार खिताब जीतना है तो इस बार उन्हें कुछ अलग जरूर करना होगा। इस साल भी आरसीबी की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। आज हम आपको इस टीम के ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं।

#3 एबी डिविलियर्स

Enter caption

एबी डिविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं जो हारे हुए मैच को भी अपनी तरफ झुकाने की क्षमता रखते हैं। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के सामने अच्छे अच्छे गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से घबराते हैं। जिस दिन वो फॉर्म में रहते हैं उस दिन वो अकेले ही आरसीबी की नैया को पार लगा देते हैं। भले ही वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी उनकी फिटनेस कमाल की है। उनकी बल्लेबाजी को देखकर लगता है की वो और कुछ साल दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रिकेट खेल सकते हैं।

एबी डिविलियर्स का नाम क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में आता है। उनकी महानता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की अब तक आईपीएल में उन्होंने 141 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 150.94 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 3953 रन बनाएं हैं। एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज के कन्धों पर इस बार आरसीबी को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

#2 मार्कस स्टोइनिस

Enter caption

पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस इस साल आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस एक बेहद ही उपयोगी ऑल राउंडर हैं। गेंद के साथ ही साथ वो बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। अब तक स्टोइनिस ने आईपीएल में कुल 19 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 262 रन बनाए हैं तथा 13 विकेट भी लिए हैं। उनका ओहदा बतौर ऑलराउंडर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

मार्कस स्टोइनिस ऐसे खिलाड़ी हैं जो कप्तान विराट कोहली के लिए तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं। इस बार अन्य खिलाड़ियों की तरह उनके ऊपर भी आरसीबी को पहली बार आईपीएल का चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी। ना सिर्फ कप्तान कोहली बल्कि आरसीबी के सभी चाहने वालों को भी उनसे काफी उम्मीदें हैं। अब ये देखना बहुत ही दिलचस्प होगा की क्या स्टोइनिस अपने कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतर पाते हैं या नहीं।

#1 विराट कोहली

Enter caption

मौजूदा दौर में क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली के कंधों पर इस बार बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। वो जिम्मेदारी है आरसीबी को पहली बार आईपीएल का चैंपियन बनाने की। विराट कोहली साल 2013 से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन अब तक उनके हाथ बतौर कप्तान खाली ही हैं। विराट कोहली से बड़ा मैच विनर इस समय शायद पूरी दुनिया में और कोई नहीं है। बल्लेबाजी में उनकी निरंतरता कमाल की है। इस बार वो अपनी टीम आरसीबी को चैंपियन बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

अब तक उन्होंने आईपीएल में कुल 163 मैच खेले हैं और इतने मैचों में उनके नाम 4948 रन हैं। इस साल आईपीएल में वो अपने 5000 रन भी पुरे कर लेंगे। कोहली के ऊपर कप्तान और खिलाड़ी की दोहरी जिम्मेदारी होगी। इस बात में कोई शक नहीं है की वो एक खिलाड़ी की जिम्मेदारी बेहद ही शानदार तरीके से निभाएंगे लेकिन वो कप्तानी की जिम्मेदारी किस तरीके से निभाएंगे ये देखना बहुत ही मजेदार रहेगा।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now