Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
2.15K   //    16 Mar 2019, 14:35 IST

Enter caption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हर साल आईपीएल शुरू होने से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होती है लेकिन हर साल उन्हें निराशा ही हाथ लगती है। इस टीम के ऊपर एक कहावत बहुत सही बैठती है "नाम बड़े और दर्शन छोटे" एक से बढ़कर एक खिलाड़ी होने के बावजूद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल का खिताब जीत पाने में नाकाम रही है। हर साल की भांति इस साल भी आरसीबी आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा की क्या इस बार उनकी झोली में खिताब आता है या फिर से उन्हें और उनके फैंस को निराशा ही हाथ लगने वाली है।

आरसीबी के फैंस ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और वे सभी यही चाहते हैं की कम से कम इस बार उनकी टीम खिताब पर कब्जा जरूर जमाए। कप्तान कोहली को अगर इस बार खिताब जीतना है तो इस बार उन्हें कुछ अलग जरूर करना होगा। इस साल भी आरसीबी की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। आज हम आपको इस टीम के ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं।

#3 एबी डिविलियर्स

Enter caption

एबी डिविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं जो हारे हुए मैच को भी अपनी तरफ झुकाने की क्षमता रखते हैं। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के सामने अच्छे अच्छे गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से घबराते हैं। जिस दिन वो फॉर्म में रहते हैं उस दिन वो अकेले ही आरसीबी की नैया को पार लगा देते हैं। भले ही वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी उनकी फिटनेस कमाल की है। उनकी बल्लेबाजी को देखकर लगता है की वो और कुछ साल दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रिकेट खेल सकते हैं।

एबी डिविलियर्स का नाम क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में आता है। उनकी महानता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की अब तक आईपीएल में उन्होंने 141 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 150.94 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 3953 रन बनाएं हैं। एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज के कन्धों पर इस बार आरसीबी को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...