Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के 3 मुख्य कारण

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.04K   //    22 Apr 2019, 10:40 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का 39वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मेहमान चैन्नई सुपर किंग्स को 1 रन के छोटे अंतर से हराया। इस मैच को देखने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भी स्टेडियम पहुंचे थे।

Maldives President Ibrahim Mohammad Solih with Virat Kohli & MS Dhoni

मैच में टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में चैन्नई सुपरकिंग्स 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए पार्थिव पटेल को 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया।

इस जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 2 अंकों का फायदा हुआ लेकिन अब भी यह टीम 10 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है जबकि चैन्नई सुपर किंग्स यह मैच हारने के बाद भी अंक तालिका में सबसे ऊपर बनी हुई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 में से 7 मैचों में जीत हासिल की है और 14 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर है।

यूं तो इस मैच में चेन्नई की टीम के हार के कई कारण थे लेकिन हम 3 मुख्य कारणों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

#3. ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का फ्लॉप होना:

Enter caption

चेन्नई सुपर किंग्स के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशकजनक रहा। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पहले ओवर की 5वीं एवं 6वीं गेंद पर शेन वॉटसन और सुरेश रैना को ऑउट कर चैन्नई सुपर किंग्स के ऊपरी क्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। फाफ डु प्लेसिस भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और वे 15 गेंदों पर मात्र 5 रन बनाकर ऑउट हुए। उनका विकेट चौथे ओवर में उमेश यादव ने लिया। बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत न मिल पाने के कारण चैन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...