Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ किंग्स XI पंजाब की हार के 3 मुख्य कारण

  • शुबमन गिल को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:55 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का 52वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6 विकेट खोकर 183 रन बनाए। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने 18 ओवरों में 3 विकेट खोकर मैच को जीत लिया।

इस मैच में जीत हासिल करने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब अब भी 7वें स्थान पर मौजूद है। इस जीत के साथ कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी अधिक हो गई हैं। अगर कोलकाता नाइटराइडर्स अपना अगला मैच जीत जाती है और सनराइजर्स हैदराबाद अपना अगला मैच हार जाती है तो कोलकाता नाइटराइडर्स चौथी वह टीम हो जाएगी जो प्लेऑफ में अपनी जगह बनाएगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की हार के कई कारण थे लेकिन हम मुख्य 3 कारणों के बारे में बात करेंगे।

#3. किंग्स इलेवन पंजाब की खराब शुरुआत:

Enter caption

पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 7 गेंदों पर 2 रन बनाकर और क्रिस गेल 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर संदीप वॉरियर की गेंद पर आउट हुए। दोनों ही बल्लेबाज इस सीजन अच्छे फॉर्म में दिखे थे लेकिन पिछले मैच में वे कोई कमाल नहीं कर पाए। मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन ने मिलकर 69 रनों की साझेदारी की थी लेकिन 11वें ओवर में निकोलस पूरन का विकेट गिर जाने के बाद पंजाब की स्थिति खराब हो गई। जिसका नतीजा यह निकला की टीम 200 रन के करीब नहीं पहुंच पाई और 184 रनों के लक्ष्य को कोलकाता नाइटराइडर्स ने उसे बड़े आराम से चेज कर लिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 04 May 2019, 10:11 IST
Advertisement
Fetching more content...