Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की हार के 3 मुख्य कारण

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
26 Apr 2019, 10:19 IST

KKR vs RR

इंडियन प्रीमियर लीग का 43वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम राजस्थान रॉयल्स ने मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेट से हराया। टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाये, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.2 ओवरों में 7 विकेट खोकर इस मैच को जीत लिया। इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स को 2 अंक अर्जित हुए और वे 8 अंकों के साथ एक बार फिर 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि लगातार 6 मैचों में हार के बावजूद भी कोलकाता नाइटराइडर्स अब भी छठे स्थान पर मौजूद है।

इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से दिनेश कार्तिक ने 97* रनों की आईपीएल करियर बेस्ट पारी खेली। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से 17 वर्षीय रियान पराग ने सर्वाधिक 47 रनों की पारी खेली। जोफ्रा आर्चर ने 12 गेंदों पर 27 रन की पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई।

यूं तो कोलकाता नाइटराइडर्स के हार के कई कारण थे लेकिन हम उन 3 मुख्य कारणों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स को हार का सामना करना पड़ा।

#3. दिनेश कार्तिक के अलावा कोलकाता के अन्य बल्लेबाजों का फ्लॉप होना:

Dinesh Karthik

कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से दिनेश कार्तिक के अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 50 गेंदों पर 97* रनों की पारी खेली। 10 ओवरों में कोलकाता का स्कोर 49 रन था और 3 विकेट गिर गए थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी की मदद से टीम ने अंतिम 10 ओवरों में 126 रन बनाए। अगर अन्य बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवरों में अच्छा योगदान दिया होता तो शायद कोलकाता जीत सकती थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...