Create

आईपीएल 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 कारण

Enter caption
Naveen Sharma

मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से हराकर घरेलू दर्शकों को ख़ुशी से झुमने का मौका दिया। पहले खेलते हुए पंजाब ने 182 रन बनाए और रॉयल्स की टीम पूरे ओवर खेलकर 170 रन ही बना पाई। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच में राजस्थान रॉयल्स की हार के कुछ प्रमुख कारणों पर चर्चा की गई है।

पंजाब के लिए ऊपर के चार बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिस गेल और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। गेल ने 22 गेंद पर अहम 30 रन बनाए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने 12 गेंद पर 26 और डेविड मिलर ने 27 गेंद पर 40 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया। केएल राहुल ने एक समझ भरी पारी खेलते हुए 47 गेंद पर 50 रन बनाए। इन चारों बल्लेबाजों के बेहतरीन खेल के कारण ही किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 180 से बाहर गया और रॉयल्स को पराजय का सामना करना पड़ा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

मुरुगन अश्विन की बढ़िया गेंदबाजी

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुरुगन अश्विन ने सधी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने रॉयल्स के बल्लेबाजों को बांधकर रखा और रन नहीं दिए। 4 ओवर में अश्विन ने 24 रन देकर 1 विकेट झटका। उनके स्पैल की वजह से राजस्थान रॉयल की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। राजस्थान की पराजय में यह एक बड़ा कारण कहा जा सकता है।

रविचंद्रन अश्विन का ऑलराउंड प्रदर्शन

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया। पहले उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए अंतिम समय में 4 गेंद पर 2 छक्के और 1 चौका लगाते हुए नाबाद 17 रन बनाए। ये रन काफी काम आए और पंजाब को 12 रन से जीत मिली। इसके अलावा अश्विन ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाए और 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। पूरी तरह से मैच में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बेहतर कार्य किया और जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका निभाई।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...