Create

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के 3 कारण

Enter caption

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने मेजबान आरसीबी को करीबी मैच में 6 रन से हरा दिया। मुंबई से मिले 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 181 रन तक पहुंच पाई। मैच में कई चीजें मेजबान टीम के खिलाफ गई, जिन्हें पराजय के कारणों के तौर पर देखा जा सकता है।

हार्दिक पांड्या की पारी

Enter caption

मुंबई इंडियंस की पारी के दौरान सातवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या बैंगलोर की हार का कारण बनकर निकले। उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी से आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर खैर खबर लेते हुए 14 गेंद पर 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। आरसीबी की हार के लिए यह एक पहला मुख्य कारण रहा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

जसप्रीत बुमराह द्वारा 19वां ओवर फेंकना

Enter caption

मुंबई इंडियंस के कप्तान जसप्रीत बुमराह को उन्नीसवां ओवर डालने के लिए बुलाया गया। इस समय इस गेंदबाज ने एबी डीविलियर्स जैसे बड़े बल्लेबाज को भी चकमा दिया। उन्होंने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को पवेलियन की राह दिखाई और अपने चौथे और अंतिम ओवर में एक वाइड सहित कुल 5 रन ही दिए। यही वजह रही कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत रही। बुमराह का ओवर मुंबई की जीत के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई और आरसीबी की हार का कारण बना।

मैच की अंतिम गेंद नो बॉल नहीं करार देना

Enter caption

मैच की अंतिम गेंद पर लसिथ मलिंगा ने आरसीबी के शिवम दूबे को गेंद डाली। ऑफ़ स्टंप पर आई इस गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन मलिंगा की यह गेंद नो बॉल थी। अगर यह नो बॉल अम्पयार देते तो अगली गेंद फ्री हिट मिलती। यह भी आरसीबी की हार का एक बड़ा कारण बनी। मलिंगा के इस ओवर की पहली गेंद पर शिवम ने छक्का जड़ा था। नो बॉल होने की स्थिति में फ्री हिट पर जीत के लिए छह रन की जरूरत होती और शिवम दूबे यह काम करने में सक्षम हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment