Create

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के 3 कारण

Enter caption

आईपीएल 2019 के 31वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हराकर पांचवीं जीत दर्ज़ की। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स की धुआंधार पारी की मदद से 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। लसिथ मलिंगा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, आरसीबी की हार के प्रमुख कारणों पर एक चर्चा की गई है।

लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी

Enter caption

एक समय आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर बनाने की तरफ अग्रसर नजर आ रही थी। एबी डीविलियर्स की मौजूदगी में रन गति भी बढ़िया थी। अंतिम ओवरों में उनकी टीम ज्यादा ख़ास नहीं कर पाई और लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी इसकी ख़ास वजह बनी। मलिंगा ने अपने 4 ओवर में 31 रन देकर आरसीबी के 4 विकेट चटकाए। मुंबई को इनकी गेंदबाजी के कारण लक्ष्य थोड़ा कम मिला और जीतने में आसानी हुई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

रोहित शर्मा और डी कॉक की साझेदारी

Enter caption

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत शानदार शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 70 रन बनाए। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ओपनर बल्लेबाजों की बेहतरीन शुरुआत की वजह से ही मुंबई इंडियंस को मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई और आरसीबी को पराजय मिली।

हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ पारी

Enter caption

मुख्य बल्लेबाजों के आउट होने पर मुंबई इंडियंस के लिए मैच फंसा हुआ नजर आ रहा था। इस समय हार्दिक पांड्या ने क्रीज पर आकर आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 16 गेंद में नाबाद 37 रन बनाकर टीम को एक ओवर पहले ही जीत दिला दी। पांड्या ने 19वें ओवर में पवन नेगी को 22 रन जड़े और मैच खत्म कर दिया। उनकी बल्लेबाजी आरसीबी की हार का सबसे मुख्य कारण साबित हुई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment