Create

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के तीन प्रमुख कारण

Ankit
Enद

इंडियन प्रीमियर लीग का 30वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में मेहमान दिल्ली ने मेजबान हैदराबाद को 39 रनों से हराया। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाये, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 116 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

अब बात करते हैं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की हार के तीन प्रमुख कारणों की:

#3 दिल्ली के गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

Eवज

मेहमान दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 155 रनों का स्कोर बनाया। यह स्कोर सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीम के बल्लेबाजी के सामने कुछ कम ही चुनौतीपूर्ण था मगर दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर मैच अपनी झोली में डाल दिया।

अब तक सनराइजर्स हैदराबाद की सलामी जोड़ी इस सत्र की सबसे सफल सलामी जोड़ी रही है। डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने उम्मीद के मुताबिक टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 72 रन जोड़कर मैच अपने पक्ष में किया। मगर डेविड वॉर्नर (51) और जॉनी बेयरस्टो (41) के अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका औऱ पूरी टीम 116 रनों पर ही ढेर हो गई।

हैदराबाद का मध्यक्रम बुरी तरह से लड़खड़ा गया। कीमो पॉल और क्रिस मोरिस की घातक गेंदबाजी ने हैदराबाद के मध्यक्रम को झकझोर के रख दिया। बाकी का बचा काम रबाडा ने पूरा किया। रबाडा ने 4 जबकि कीमो पॉल और क्रिस मोरिस ने 3-3 विकेट लिए। बाकी सभी गेंदबाज भी काफी किफायती रहे। कीमो पॉल को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 सनराइजर्स हैदराबाद का पिच को गलत पढ़ना

E

दरअसल पहला गलत फैसला कप्तान केन विलियमसन द्वारा टॉस पर देखने को मिला। टॉस जीतकर मेजबान टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि उनके पक्ष में नहीं गया। हैदराबाद की पिच काफी धीमा था, जहाँ पर लक्ष्य का पीछा करना चुनौतिपूर्ण था। सनराइजर्स हैदराबाद की नाकामयाबी का मुख्य कारण उनके बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन रहा। मेजबान टीम अपनी घरेलू पिच को पढ़ने में असफल रही। अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी।

#1 डेविड वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी

Enter c

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी भी सनराइजर्स हैदराबाद की हार का मुख्य कारण बना। डेविड वॉर्नर ने धीमा अर्धशतक लगाया जो कि उनकी प्रकृति से मेल नहीं खाता है। वॉर्नर को आमतौर पर आक्रामक बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 108 के स्ट्राइक रेट से 47 गेंदो में 51 रनों की धीमी पारी खेली। इस बीच उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का भी लगाया। उनकी धीमी बल्लेबाजी के कारण जरूरी रन रेट निरन्तर बढ़ता रहा जिसके कारण टीम में दबाव आना स्वभाविक था। इसके अलावा टीम के मध्यक्रम ने भी काफी निराश किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment