Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 कारण क्यों विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:34 IST

Enter caption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर साल दर साल नई उम्मीदों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में उतरती है, लेकिन अब तक लगभग एक जैसे ही परिणाम मिले हैं। जहाँ 2018 के सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 14 मैच में से मात्र 6 मैच जीते थे और 8 मैच में हार मिली थी, वहीं इस बार 6 मैच के बाद भी अभी तक यह टीम एक भी मैच जीतने में सफल नही रही है।

यही कारण है कि इन असफलताओं के बाद अब बतौर कप्तान कोहली के ऊपर उंगलियां उठने लगी हैं। वहीं दिगज्जों का भी मानना है की आईपीएल के ठीक 15 दिन बाद विश्वकप 2019 खेला जाना है। जिसके लिए कोहली को आरसीबी की लगातार हार के कारण आराम करना चाहिए। जिससे वो मिशन विश्वकप 2019 के लिए मानसिक रूप से भी पूरी तरह फिट हो सके। ऐसे में आईये एक नज़र डालें उन तीन कारणों पर जिनकी वजह से विराट कोहली को अब आरसीबी की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए:


# 1 आंकड़े कोहली की बतौर कप्तान असफलता बयां करते हैं

Enter caption

जब आरसीबी ने 2014 में कोहली को अपना कप्तान घोषित किया था, तो वे उम्मीद कर रहे थे कि वह उनके लिए वैसी ही सफलता साथ लेकर आयेंगे जो कि भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान के तौर पर उन्हें मिली थी। हालाँकि 5 साल बाद भी अभी तक आरसीबी सफलता से बहुत दूर रही है।

आईपीएल के वर्तमान सीज़न को छोड़कर, आरसीबी ने कोहली की कप्तानी में केवल दो बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। 2016 में, उन्होंने फाइनल में जगह बनाई, लेकिन वह प्रदर्शन कप्तान कोहली से ज्यादा बल्लेबाज़ कोहली के चलते संभव हो पाया था। उस सीज़न में उन्होंने 973 रन बनाए जो कि आईपीएल के एक सीज़न में सबसे अधिक रन है।

अन्य तीन सीज़न में आरसीबी अंक तालिका में अंतिम, सातवें और छठें स्थान पर रही और यह उस टीम के लिए बहुत निराशाजनक है, जिसके पास हमेशा खेल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से कुछ मौजूद रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 09 Apr 2019, 14:06 IST
Advertisement
Fetching more content...