Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 बड़ी समस्याएँ जिनसे घिरी हुई हैं आरसीबी की टीम, इन समाधानों से कर सकती हैं वापसी 

  • इन उपायों से आरसीबी की टीम आईपीएल में अपना पहला मैच जीत सकती है
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 02 Apr 2019, 11:43 IST

विराट कोहली भी अभी तक तीनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं
विराट कोहली भी अभी तक तीनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र का आगाज हो चुका हैं और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत अभी तक टूर्नामेंट में बेहद ही निराशाजनक देखने को मिली हैं। टीम ने अभी तक आईपीएल 12 में तीन मैच खेले हैं और तीनों ही मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। आलम तो यह हैं कि मौजूदा समय में आरसीबी की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें पायदान पर मौजूद हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो टीम को बेहद ही करारी हार का मुहँ देखना पड़ा। जब से बैंगलोर की टीम ने अपने पहले तीन मैच गवाएं हैं तब से आलोचकों को एक बार फिर से टीम के और कप्तान विराट कोहली के खिलाफ बोलने के एक बढ़िया मौका मिल गया है।

अभी तक खेले गये पहले तीनों मुकाबलों के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने कई सारी समस्याएं सामने निकलकर आई हैं। इस लेख के माध्यम से आज हम आपको आरसीबी की टीम उन तीन बड़ी समस्याओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका समाधान टीम अगर कुछ इस तरह निकाले तो जरुर जीत के ट्रैक पर वापस आ सकती है।


#3 सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी

विराट कोहली और पार्थिव पटेल
विराट कोहली और पार्थिव पटेल

अपने पहले तीनों मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीन अलग अलग सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी के साथ मैदान पर उतरी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध जहाँ टीम की पारी की शुरुआत कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल करते नजर आये थे, तो मुंबई इंडियन्स के विरुद्ध पार्थिव पटेल और मोइन अली की जोड़ी को पारी का आगाज करते देखा गया था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिमरोन हेटमेयर और पार्थिव पटेल को ओपनिंग करते देखा गया था।

इन तीनों ही मैचों में बैंगलोर की टीम के सलामी बल्लेबाजो ने क्रमशः 16, 27 और 13 रन ही जोड़े। जो कहीं ना कहीं हद तक टीम की हार का एक बड़ा कारण भी रहा।

समाधान :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की बड़ी दुविधा को टीम के युवा खिलाड़ी शिवम दुबे दूर कर सकते हैं। शिवम दुबे की पहचान एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में होती हैं और वह टीम के लिये ओपनिंग के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकते हैं। शिवम दुबे को लम्बे लम्बे छक्के लगाने में महारथ हासिल है और वह टीम के लिये पावर प्ले में ना सिर्फ एक तेज शुरुआत बल्कि बड़े बड़े रन भी बनाकर दे सकते हैं।

Advertisement

अगर वह पार्थिव पटेल के साथ एक अच्छी शुरुआत देने में कामयाब हुए तो टीम के कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के ऊपर से भी दबाव कम हो जायेगा और टीम की निर्भरता भी विराट और डीविलियर्स के ऊपर से कम होगी।


1 / 3 NEXT
Published 02 Apr 2019, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit