Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 बड़ी समस्याएँ जिनसे घिरी हुई हैं आरसीबी की टीम, इन समाधानों से कर सकती हैं वापसी 

टॉप 5 / टॉप 10
3.20K   //    02 Apr 2019, 11:39 IST

#2 एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज

वाशिंगटन सुन्दर
वाशिंगटन सुन्दर

पहले तीनों ही मैचों में यह बात साफतौर पर देखी गयी थी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज की कमी जरुर खली। टीम के लिए युजवेंद्र चहल विकेट लेने में जरुर कामयाब हुए हैं लेकिन उनके अलावा मोइन अली और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले प्रयास रे बर्मन अपनी छाप छोड़ने में सफल ना हो पाए।

चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ युजवेंद्र चहल और मोइन अली इन दोनों ही स्पिन गेंदबाजो ने 149 रन खर्च किये और मात्र सात विकेट लेने में सफलता हासिल की, सबसे खास बात तो यह रही कि इन सात विकेट में से मोइन अली सिर्फ एक ही विकेट लेने में कामयाबी हासिल कर पाए। यह बात साफ़ हैं कि टीम को ओर स्पिन गेंदबाज की कमी लगातार खल रही हैं।

समाधान :

बैंगलोर की टीम की इस बड़ी समस्या को टीम के युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुन्दर दूर कर सकते हैं। जी हाँ वॉशिंगटन सुन्दर टीम के लिए उपयोगी स्पिन गेंदबाज सिद्ध हो सकते हैं। वाशिंगटन सुन्दर के अंतिम ग्याराह में आ जाने से ना सिर्फ युजवेंद्र चहल और मोइन अली के ऊपर से दबाव कम होगा बल्कि टीम को भी एक तीसरा स्पिनर मिल जायेगा। वॉशिंगटन सुन्दर ने अभी तक आईपीएल में कुल 18 मैच खेले हैं और इस दौरान वह 12 विकेट लेने में कामयाब हुए हैंं। वाशिंगटन सुन्दर ना सिर्फ टीम के लिए एक तीसरे स्पिन गेंदबाज की भूमिका को निभा सकते हैं बल्कि निचले क्रम में टीम के लिए बढ़िया बल्लेबाजी से भी ताकत प्रदान कर सकते हैंं।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...