Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 भारतीय खिलाड़ी जो पिछले सीज़न में रहे थे स्टार परफ़ॉर्मर पर इस बार साबित हो सकते हैं फिसड्डी  

टॉप 5 / टॉप 10
1.88K   //    21 Mar 2019, 11:26 IST

Image result for limited overs cricket

यह वर्ष का वह समय है जब पूरा राष्ट्र अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक रहता है। हर साल दुनिया के कोने-कोन से आये खिलाड़ी आईपीएल में अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट प्रतियोगिता मानी जाती है जिसमें खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के अनुसार दाम मिलता है। यही वजह है कि खिलाड़ियों को अपने मूल्य-टैग को सही ठहराने के लिए उत्कृष्ठ प्रदर्शन करना होता है। हर सीजन में, कई नए खिलाड़ी स्टार बनकर उभरते हैं।

आईपीएल खिलाड़ियों को रातोंरात स्टार बनने का एक बेहतरीन मंच है। कई बार ऐसा होता है कि जब सामान्य खिलाड़ी स्टार बन जाते हैं और कुछ स्टार खिलाड़ी अपने गिरते प्रदर्शन की वजह से सामान्य खिलाड़ी की श्रेणी में पहुंच जाते हैं।

तो इस साल भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार उनकी गिरती फॉर्म को देख कर लगता है कि वह फिसड्डी साबित होंगे।

तो आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे 3 चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों पर:

#3. उमेश यादव

Umesh Yadav

पिछले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शानदार प्रदर्शन कर तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने भारतीय टीम में वापसी की थी। यादव ने शानदार नियंत्रण और सटीकता के साथ गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में कुल 20 विकेट लिए थे। 

31 वर्षीय विदर्भ के इस तेज़ गेंदबाज़ ने विपक्षी बल्लेबाजों को हमेशा अपनी गति और योर्कर्स से परेशान किया।आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें

Advertisement

इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया लेकिन दुर्भाग्य से, उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया , नतीजतन यादव को टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद विदर्भ के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में दोबारा टीम में वापसी की और औसत प्रदर्शन किया।

चयनकर्ताओं ने यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई टी- 20 सीरीज़ में एक और मौका दिया लेकिन इसमें भी वह विफ़ल रहे।

तो ऐसे में अपनी गिरती फॉर्म के साथ उमेश यादव के लिए आईपीएल में अपने पिछले सीज़न के प्रदर्शन को दोहराना मुश्किल होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...