Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 टीमें जो इस बार ट्रॉफी जीतकर सबको हैरान कर सकती हैं 

  • आईपीएल सीज़न 2019 में अंडर रेटेड समझी जा रही 3 प्रमुख टीमें ख़िताब जीत सकती हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Mar 2019, 12:21 IST
Image result for kkr

आईपीएल के 12 वें संस्करण को शुरू होने में अब सिर्फ एक महीने का ही समय बचा हैं और क्रिकेट प्रशंसक इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

हर साल, दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ी इस लीग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि आईपीएल दुनियां में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाला टूर्नामेंट है। इस बार खेलने वाली सभी आठ टीमें अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। इस बार भी इस टूर्नामेंट के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

क्रिकेट पंडितों की माने तो इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल ख़िताब जीत सकती हैं।  

लेकिन, कई सत्रों में अंडररेटेड समझी जाने वाली टीमों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाया है। ऐसे में ऐसी टीमों के बारे में जानना काफी दिलचस्प होगा जिन्हें शायद आईपीएल 2019 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा है लेकिन यह टीमें अपने प्रदर्शन से हैरान कर सकती हैं। 

तो यहां हम एक नज़र डालेंगे आईपीएल सीज़न 2019 में अंडर रेटेड समझी जा रही 3 प्रमुख टीमें जो ख़िताब जीत सकती हैं: 

#3. कोलकाता नाइटराइडर्स

Image result for kkr

केेेकेआर आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक रही है। आईपीएल खिताब जीतने वाली यह टीम पिछले सीज़न में सेमीफाइनल तक पहुंची थी, और इस बार यह टीम अपना तीसरा आईपीएल ख़िताब जीतना चाहेगी। नाइटराइडर्स के पास क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और रॉबिन उथप्पा जैसे पावरफुल हिटर्स हैं जो हर गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने की क्षमता रखते हैं।

 इसके अलावा उनके पास कार्लोस ब्रैथवेट जैसा विस्फोटक बल्लेबाज़ है, जिसने 2016 टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया था। गेंदबाज़ी की बात करें तो इस विभाग में हमेशा से केकेआर मजबूत रही है। कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में यह टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। तो कुल मिलाकर केकेआर इस बार आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी।

1 / 3 NEXT
Published 01 Mar 2019, 12:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit