COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 अंडररेटेड समझी जा रही टीमें जो अब प्लेऑफ में जगह बनाने की हैं प्रबल दावेदार

टॉप 5 / टॉप 10
4.40K   //    10 Apr 2019, 15:41 IST

Image result for delhi capitals

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 अपने दूसरे हाफ में प्रवेश करने वाला है, तो ऐसे में सभी टीमों के बीच प्लेऑफ के लिए जगह बनाने की जंग और तेज़ हो गई है। टूर्नामेंट की शुरुआत में कई दिग्गज खिलाड़ी अपने रंग में नहीं दिखे लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया उनके प्रदर्शन में निखार आता गया।

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की और यह दोनों टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने की होड़ में सबसे आगे हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमें उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही हैं और इनका अंतिम चार में जगह बना पाना फिलहाल बेहद मुश्किल लग रहा है।

लेकिन फिर भी क्रिकेट अनिश्चिततायों का खेल है इसलिए किसी भी टीम को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर करना समझदारी नहीं होगी। आईपीएल इतिहास में हमने ऐसा कई बार देखा है जब कमज़ोर समझी जाने वाली टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाकर सबको हैरान कर दिया है।

तो आइये जानते हैं तीन ऐसी ही अंडर रेटेड टीमों के बारे में जिनके प्लेऑफ में जगह बनाने की प्रबल संभावना है: 

#3. दिल्ली कैपिटल्स

Delhi's bowling attack has done reasonably well so far

काफी लोगों के लिए दिल्ली कैपिटल्स का इस सूची में नाम चौंकाने वाला होगा लेकिन इस टीम में वापसी करने की अदभुत क्षमता है। भले ही दिल्ली ने अभी तक खेले 6 मैचों में से सिर्फ 3 में ही जीत हासिल की है, लेकिन यह टीम निश्चित रूप से अंतिम चार में जगह बनाने की प्रमुख दावेदार है। 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष चार में हो सकती थी अगर उन्होंने कुछ बेहद नज़दीकी मैच ना गंवाये होते। तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा की गति और सटीकता ने विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। जबकि दक्षिण अफ्रीका के उनके साथी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने भी गेंद से काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। 

हालांकि, दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत उनका शानदार शीर्ष क्रम है। टीम के युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों - पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने अब तक कुछ ज़बरदस्त पारियां खेली हैं। लेकिन कैपिटल्स का निचला मध्य-क्रम टीम के लिए परेशानी का सबब बना हुया है।

Advertisement

यदि वे अपने निचले मध्य क्रम के प्रदर्शन में सुधार कर पाए तो उन्हें हराना किसी भी टीम के लिए टेढ़ी खीर होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...