COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 3 टीमें में जो इस साल चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हैं

टॉप 5 / टॉप 10
12.19K   //    Timeless

Enter caption

2019 साल का आगाज होते ही क्रिकेट फैंस को आईपीएल की खुशबू आनी शुरू हो चुकी है। क्रिकेट के सबसे छोटा प्रारूप यानी T20 क्रिकेट मैं जहां 20-20 ओवर के खेल में चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिलती है। 2019 सही मायने में क्रिकेट दीवानों के लिए खास साल रहने वाला है। इस साल आईपीएल और उसके बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप होने वाला है।

कहा जाता है कि आईपीएल जीतने की आधी जंग ऑक्शन टेबल पर खेली जाती है और आधी क्रिकेट के मैदान पर होती है। वहीं आईपीएल 2019 में सभी 8 टीमें काफी मजबूत है। आईपीएल ऑक्शन में सभी टीमों ने अपनी जरूरत के अनुसार खिलाड़ी खरीदे है। इस आईपीएल सीजन में सभी टीमें एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देते हुए नजर आएंगे क्योंकि सभी टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज और अच्छे गेंदबाज मौजूद है। लेकिन आज हम आईपीएल की 3 सबसे मजबूत टीमें जो इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकती है। ऐसी टीमों से आपको रूबरू कराने का विचार इस आलेख में किया गया है।

आइये आईपीएल 2019 मैं 3 टीमें में जो आईपीएल खिताब जीतने के प्रमुख दावेदार है उन टीमों पर नजर डालते हैं:

#3 मुंबई इंडियंस- (खिताबी जीत 2013,2015 ,2017)

Enter caption

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब और सफल टीमों में से एक हैं और उन्होंने अब तक तीन बार आईपीएल खिताब जीता है। मुंबई में 2013, 2015 और 2017 में आईपीएल खिताब जीतने में कामयाब हुई थी।

मुंबई इंडियंस के पास इस साल टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की कमी नहीं है। रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एविन लुईस, क्विंटन डी कॉक, पोलार्ड, बेन कटिंग, युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, कुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, ऐसे सितारों से सजी है।

मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत है उनके तूफानी बल्लेबाज और सफलतम कप्तान रोहित शर्मा जिनकी कप्तानी में मुंबई में तीन बार आईपीएल खिताब जीता है। रोहित शर्मा (4493) ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने में तीसरे पायदान पर है। T20 क्रिकेट के दो सबसे दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के पास है। और इस साल की टीम काफी ज्यादा संतुलित नजर आ रही है इसीलिए यह टीम इस साल आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
CONTRIBUTOR
sports analytical
Advertisement
Fetching more content...