Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 अंडररेटेड खिलाड़ी जिन पर होगी सबकी नज़रें

  • जानिए वे कौन से तीन अंडर रेटेड खिलाड़ी हैं जो आगामी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Feb 2019, 11:50 IST
Related image

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू होगा। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी-20 लीग्स में से एक, आईपीएल हमेशा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बेहतरीन मंच उपलब्ध कराता रहा है। डेविड मिलर, जेम्स फॉकनर, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या जैसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद शोहरत हासिल की है। इनमें से कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी खेलने का मौका मिला।

इसके विपरीत, कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद इसका उचित श्रेय नहीं मिल पाया। यह खिलाड़ी अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अंडररेटेड रहे हैं। ऐसे में आगामी आईपीएल से पहले इन खिलाड़ियों के बारे में जानना दिलचस्प होगा। 

तो आइये एक नज़र डालते हैं इन तीन अंडररेटेड खिलाड़ियों पर : 

#3 मिचेल मैक्लेनेघन

Related image

बाएं हाथ के कीवी तेज गेंदबाज़ मिचेल मैक्लेनेघन एक टी-20 विशेषज्ञ गेंदबाज हैं, जो दुनिया भर में खेले जाने वाली विभिन्न टी20 लीग्स का अभिन्न हिस्सा हैं। न्यूजीलैंड के यह खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और टूर्नामेंट के पिछले चार सत्रों में अपनी टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें कभी भी इसका पर्याप्त श्रेय नहीं मिला। उन्होंने आईपीएल सीज़न 2015 और 2017 में मुंबई टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और दोनों सीज़न में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रमशः 18 और 19 विकेट लिए थे।

32 वर्षीय मैक्लेनेघन अब तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कुल 51 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 24.43 की औसत और 8.55 की इकॉनमी रेट से कुल 68 विकेट लिए हैं, जिसमें 4/21 उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी आंकड़ा रहा है। लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वह अंडररेटेड खिलाड़ी बने हुए हैं।

आगामी आईपीएल सीज़न में भी मैक्लेनेघन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। अब देखना यह होगा कि इस बार उन्हें इसका पर्याप्त श्रेय मिल पाता है या नहीं!

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 06 Feb 2019, 13:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit