COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 तरीके जिनसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
3.16K   //    12 Apr 2019, 13:18 IST

Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 सत्रों में एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीतने के बावजूद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ टूर्नामेंट की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक है। 

हालांकि पिछली बार की तरह इस बार भी वे टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार नहीं हैं लेकिन कुछ मैचों में उन्हें बहुत नज़दीकी हार मिली है जिसकी वजह से उनके प्रशंसक ज़रूर निराश होंगे।

लगातार 6 मैचों में हार के साथ, यह निस्संदेह आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स की सबसे खराब शुरुआत है। हालाँकि, वे अभी भी अपने बाकी बचे आठों मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना सकते हैं।

विराट बिग्रेड निश्चित रूप से 2014 में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन से प्रेरणा ले सकती है, जहां उन्होंने अपने पहले 5 मैच गंवाने के बावजूद शानदार वापसी की थी और प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। लेकिन, पहले 6 मैच गंवाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स में वापसी करने की पूरी क्षमता है।

तो आइए जानते हैं जिनकी वजह से आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है:

#3. विराट कोहली-एबी डिविलियर्स का खेल

AB De Villiers and Virat Kohli

इस सीजन में अब तक, केवल दो मौकों पर ही आरसीबी ने बड़ा स्कोर बनाया है (181 बनाम एमआई और 205 बनाम केकेआर) जब इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली हैं। हालांकि, टीम में पार्थिव पटेल, मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस जैसे पावरफुल हिटर्स भी हैं लेकिन आरसीबी अभी भी विराट कोहली और डीविलियर्स पर बहुत अधिक भरोसा कर रही है। 

इस आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स को वापसी दिलाने का सारा दारोमदार इन दो खिलाड़ियों पर होगा। यह जोड़ी किसी भी विपक्षी गेंदबाज़ी आक्रमण की बखिया उधेड़ने की ताकत रखती है। तो बिना किसी शक के यह दोनों बल्लेबाज़ आरसीबी की सफलता की कुंजी हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...