Create
Notifications

आईपीएल 2019: वेस्टइंडीज के 3 धाकड़ खिलाडी जो इस आईपीएल में अपना डेब्यू करेंगे

Jamaica Tallawahs v Guyana Amazon
Ankit Pasbola
visit

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंडियन प्रीमियर लीग इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 लीग है। आईपीएल दुनिया भर के क्रिकेटरों को एक शानदार मंच प्रदान करता है, यहां तक कि अज्ञात खिलाड़ी भी, अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इस लीग का उपयोग कर सकते हैं। जेम्स फॉकनर, राशिद खान, हार्दिक पंड्या, मार्कस स्टोइनिस और मुजीब उर रहमान के उदाहरणों पर विचार करें। इन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर पूरे विश्वपटल पर नाम बनाया है। कई युवा खिलाड़ियों के लिए, आईपीएल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का भी एक शॉर्टकट रहा है।

क्रिकेट के सीमित प्रारूप में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की धाक देखने को मिलती है। वेस्टइंडीज के अधिकतर खिलाड़ी दुनिया भर की तमाम टी20 लीग खेलते हुए नजर आते हैं। इस बार भी आईपीएल में कुछ वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी अपना पर्दापण करते हुए नजर आने वाले हैं।

हम बात करते हैं उन तीन वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के बारे में , जो इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में अपना डेब्यू करेंगे: -

#3 ओशेन थॉमस ( राजस्थान रॉयल्स )

ओशेन थॉमस

वेस्टइंडीज के दायें हाथ के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस ने सीमित ओवरों में अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण भारत के खिलाफ किया था। अपनी तेज गति और शानदार गेंदबाजी से उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई श्रृंखला में उन्होंने अपनी गति से सबको चौंका दिया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में ओशेन थॉमस को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा है। उन्हें 1.1 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में थॉमस का प्रदर्शन शानदार रहा था। 21 वर्षीय ओशेन थॉमस ने अपने घरेलू टी20 लीग में 10 मैचों में 17.6 की औसत से 18 विकेट अपने नाम दर्ज किये थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं ।

#2 शेरफेन रदरफोर्ड ( दिल्ली कैपिटल्स )

Eवक

रदरफोर्ड एक वेस्ट इंडियन ऑल-राउंडर हैं। वह बायें हाथ के धाकड़ बल्लेबाज हैं, जो दाएं हाथ से मध्यम गति से गेंदबाजी भी करते हैं।

20 वर्षीय रदरफोर्ड पहली बार चर्चा में आए जब उन्होंने ग्लोबल टी 20 कनाडा के उद्घाटन संस्करण में शतक लगाया। उन्होंने उस पारी में 66 गेंदों में 11 चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 134 रन बनाए। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। रदरफोर्ड ने 172.85 की शानदार स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए और आठ मैचों में सात विकेट लिए।

ग्लोबल टी 20 कनाडा के बाद, उन्होंने वर्ष 2018 में गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए कैरिबियन प्रीमियर लीग खेला। रदरफोर्ड ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ एक मैच में, सिर्फ 13 गेंदों पर 45 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के भी शामिल थे। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के लिए अपना टी 20 डेब्यू भी किया। रदरफोर्ड को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है।

#1 शिमरोन हिटमायर ( रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 4.2 करोड़ ₹ )

Jकेई

वेस्टइंडीज की टीम टी20 क्रिकेट के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के सामने कोई भी लक्ष्य आसान नहीं होता है। शिमरोन हिटमायर ऐसा ही एक नया नाम है। उनका प्रदर्शन कैरेबियन प्रीमियर लीग में काफी शानदार रहा था, जिसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज की टीम में मौका मिला। भारत के खिलाफ उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और काफी रन बनाए थे।

बायें हाथ के इस युवा बल्लेबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4.2 करोड़ रुपयों में खरीदा। वह इस सीजन में अपना आईपीएल पर्दापण करेंगे। हेटमायर क्रिकेट के इस सीमित प्रारूप में अकेले दम पर मैच जितवा सकते हैं। वह आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और शिमरोन हिटमायर की मौजूदगी में बैंगलोर का बल्लेबाजी क्रम कैसा प्रदर्शन कर पाता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं ।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now