COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 4 नए रिकॉर्ड इस सीजन में बन सकते हैं

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.50K   //    03 Mar 2019, 11:19 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 सत्र 23 मार्च से शुरू हो रहा है और इसके लिए अभी केवल दो सप्ताह का शेड्यूल जारी किया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसी दौरान लोकसभा चुनाव और इसके तुरंत बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप भी खेला जाना है। खैर! आईपीएल का आयोजन जिस भी रूप में हो, पूरा देश इसका आनंद उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा। आईपीएल 2019 का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है जब चेन्नई बनाम बंगलोर मैच से टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। ढ़ेरों रिकार्ड्स टूटने का इंतज़ार कर रहे हैं, इसीलिए हम ऐसे ही चार रिकार्ड्स पर प्रकाश डालने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल 2019 में टूटने से कोई नहीं रोक सकता।

वो कहते हैं न, रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी, आईपीएल के बारहवें संस्करण में प्रवेश करने वाले हैं। बीते ग्यारह वर्षों में जो नहीं हो पाया, वह बारहवें साल होने जा रहा है। महेंद्र सिंह धोनी से लेकर विराट कोहली तक बड़े और दिग्गज खिलाड़ी इस बार कुछ ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं।

पांच हजार आईपीएल रन

suresh raina virat kohli ipl

दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे पहले पांच हजार आईपीएल रन बनाने की जंग छिड़ी है। पहला नाम है सुरेश रैना, जो 4985 रनों के साथ इस सूची में टॉप पर विराजमान हैं। वहीँ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने साथी क्रिकेटर से कुछ ख़ास अधिक दूर नहीं हैं। विराट कोहली के नाम 4949 रन हैं। सुरेश रैना, चेन्नई के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे और विराट कोहली, बंगलोर के लिए। ख़ास बात यह है कि पहला मैच चेन्नई और बंगलोर के बीच ही खेला जाना है। इसी कारण यह रेस और भी दिलचस्प हो गयी है।

1 / 4 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Neeraj sharma
ANALYST
A Sports enthusiast and for more you can contact me at 8818080282 and ns050795@gmail.com
Advertisement
Fetching more content...