Create
Notifications

आईपीएल 2019: 4 अनसोल्ड खिलाड़ी जो आगामी सीजन के स्टार खिलाड़ी बनकर उभर सकते थे

D'Arcy Short failed big time in IPL 2018
आशीष कुमार
visit

आईपीएल 2019 शुरू होने में अब बस कुछ ही हफ्ते बाकी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट के पहले मैच में 23 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

पिछली आईपीएल नीलामियों के उलट इस बार समय से पहले नीलामी हुई। पहले आईपीएल फ्रेंचाइज़ियों की नजरें बिग बैश लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर होती थीं,

जिसके बाद वह नीलामी में खिलाड़ियों को चुनते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।इसके परिणामस्वरूप, कुछ खिलाड़ी जिन्होंने इन टी-20 लीग्स में अच्छा प्रदर्शन किया था, आईपीएल नीलामी 2019 में अनसोल्ड रहे।

यह खिलाड़ी टीमों के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते थे,खासकर ऐसी स्थिति में जब उनके नियमित खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों के लिए अपने देश लौट जाते।

तो आइये एक नज़र डालते हैं उन चार खिलाड़यों पर 4 अनसोल्ड खिलाड़ी जो आईपीएल 2019 के स्टार खिलाड़ी बनकर उभर सकते थे:

#4. डार्सी शॉर्ट

Image result for d'arcy short

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ हाल ही में संपन्न बिग बैश लीग में 53 की शानदार औसत और 140 की स्ट्राइक रेट के साथ लीग के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

बल्ले के साथ-साथ उन्होंने गेंद के साथ भी अपनी उपयोगिता साबित की और टूर्नामेंट में 10 विकेट हासिल किये। इसके बाद भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में उन्होंने टीम में वापसी की।

हालांकि, शॉर्ट को दिसम्बर में हुई आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला, जिसका एक कारण पिछले सीज़न में उनकी खराब फॉर्म हो सकता है।

आईपीएल 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स द्वारा खरीदा गया था लेकिन 28 वर्षीय खिलाड़ी टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। उस सीज़न में शॉर्ट ने सात आईपीएल मैचों में खेलते हुए केवल 115 रन बनाए और एक बार भी 50+ स्कोर नहीं बना सके।

लेकिन वर्तमान में उनकी फॉर्म को देख कर हम कह सकते हैं यदि उन्हें आगामी आईपीएल सीज़न में खेलने का मौका मिला होता तो वह स्टार खिलाड़ी बनकर उभर सकते थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3. केन रिचर्डसन

Kane Richardson picked up seven wickets from four games for RCB in 2016 IPL

केन रिचर्डसन ने अपना आखिरी आईपीएल 2016 में खेला था जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। लेकिन इसके बाद उन्हें दोबारा कभी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला।

28 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 14 मैच खेले हैं और 8.38 की अच्छी इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं।

हालांकि, 2018/19 बिग बैश लीग में उन्होंने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया और 7.75 की शानदार इकोनॉमी रेट से इस टूर्नामेंट में कुल 24 विकेट चटकाए। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुछ असाधारण प्रदर्शन से अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को उनका पहले बिग बैश लीग खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होने के बावजूद उन्हें आईपीएल नीलामी 2019 में कोई खरीदार नहीं मिला।

लेकिन आईपीएल सीज़न 2016 के बाद से इस ऑस्ट्रेलिआई तेज़ गेंदबाज़ को दोबारा आईपीएल में खेलने का मौका मिला। ज़ाहिर इस समय वह जिस फॉर्म में, निश्चित रूप से रिचर्डसन आईपीएल 2019 के स्टार खिलाड़ी बन कर उभर सकते थे।

#2. राइली रूसो

Rilee Rossouw, Hampshire vs Somerset - Vitality T20 Blast

दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ ने 2017 में हैम्पशायर के साथ तीन साल का अनुबंध किया था। 29 वर्षीय इस बल्लेबाज़ ने अब तक दुनिया भर में विभिन्न टी 20 लीगों में खेला है।

आईपीएल 2015 में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने का मौका मिला। जहां उन्होंने पांच मैचों में आरसीबी के लिए 53 रन बनाए। यह उनका पहला और आखिरी आईपीएल साबित हुआ।

लेकिन हाल ही में सम्पन्न हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए, टूर्नामेंट में 69.75 की शानदार औसत और 150 की स्ट्राइक रेट से कुल 558 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 1 शतक और पांच अर्द्धशतक भी लगाए। रूसो वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल रहे हैं।

#1.हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई

Zazai has played some sensational T20 knocks over the past few months

20 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज़ ने हाल ही में खत्म हुए अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 193.97 की शानदार स्ट्राइक रेट से 10 मैचों में 322 रन बनाए। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 रन रहा।

वह 2018 में खेली गई टी-20 लीग में मराठा अरेबियंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 25.12 की औसत और 213.82 की स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए थे। इसके अलावा ज़ज़ाई ने आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी-20 श्रृंखला में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

ज़ज़ाई ने दूसरे टी-20 में नाबाद 162 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 16 छक्के भी शामिल थे। हालांकि, इसके बावजूद वह आईपीएल नीलामी 2019 में अनसोल्ड रह गए। अफगानी बल्लेबाज़ अपने शानदार स्ट्रोक-प्ले और हिटिंग क्षमता के साथ , इंडियन प्रीमियर लीग के स्टार खिलाड़ी हो सकते थे।

Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now