COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: 5 भारतीय बल्लेबाज जो इस सीजन 5000 आईपीएल रन पूरे कर सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.36K   //    10 Mar 2019, 14:03 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पसंदीदा टी20 लीग है । इस क्रिकेट लीग में बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों की आक्रामक शैली ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंकों को प्रभावित किया है। आईपीएल दुनिया में खेली जाने वाली क्रिकेट लीग्स में सबसे ज़्यादा रोमांचक लीग है, जो अपने दर्शकों को टीवी की स्क्रीन से न हटने पर मजबूर कर देता है।

आक्रामक बल्लेबाज़ों द्वारा छक्के और चौकों की बारिश आईपीएल को विश्व की सबसे मशहूर लीग बनती है। साल 2008 में अपने पहले सीजन के बाद से आईपीएल एक मेले की तरह मनाया जाता, जिसमे 8 दमदार टीमें एक दूसरे से मुकाबले खेल के आईपीएल की शानदार ट्रॉफी को अपने नाम करती है। 

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस अब तक के आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें है, जिन्होंने 3-3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। बल्लेबाज़ों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस लीग के सबसे मशहूर खिलाड़ी है। सुरेश रैना ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाए है, वहीं दूसरी ओर विराट कोहली रैना से बस 37 रन पीछे है। आज इस लेख में हम उन 5 बल्लेबाज़ों की बात करेंगे, जो इस आईपीएल सीजन में अपने आईपीएल करियर के 5000 रन पूरे कर सकते हैं।

# 5 शिखर धवन (4085 रन, दिल्ली कैपिटल)

 शिखर धवन

एक क्रिकेटिंग राज्य के रूप में दिल्ली बहुत भाग्यशाली रही है। भारतीय टीम के कईं शीर्ष खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, शिखर धवन, वीरेंदर सेहवाग, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत सभी दिल्ली से आते हैं। लेकिन आईपीएल में एक फ्रैंचाइज़ी के रूप में दिल्ली सफलता प्राप्त करने में असफल रही है।

लेकिन इस बार दिल्ली की टीम का भाग्य बदल सकता है क्योंकि दिल्ली के खिलाड़ी और भारतीय ओपनर शिखर धवन आईपीएल 2019 में दिल्ली के लिए खेलेंगे।

दिल्ली के इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल में अब तक 11 संस्करणों में 4085 रन बनाए हैं। हालाँकि वह 5000 रनों के लक्ष्य से अभी 915 रन दूर हैं, लेकिन साल 2016 के सीजन में दिल्ली के उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली ने 973 रन लगाकर इस नामुमकिन काम को मुमकिन किया था।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...