Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: टी20 में टॉप-10 रैंकिंग के 5 बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
28.51K   //    27 Mar 2019, 17:00 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण अब शुरू हो चुका है। विश्वभर के तमाम क्रिकेटर इस लीग में शामिल हो चुके हैं। आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों के पास विश्वकप से ठीक पहले अपनी फॉर्म और फिटनेस को परखने का यह सही मौका है।

हर साल की तरह ही इस बार भी कुछ नये चेहरे देखने को मिल रहे हैं। कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी इस बार भी आईपीएल में अपना पर्दापण करते हुए नजर आए हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से रसिक सलाम के रूप में नया चेहरा देखने को मिला। वहीं शिमरोन हिटमायर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से अपना डेब्यू कर चुके हैं।

वहीं दूसरी ओर कुछ बड़े खिलाड़ी भी हैं जो इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। इस समय आईपीएल के समानांतर ही कुछ देशों में अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है। जिस कारण से कुछ खिलाड़ी अब तक नजर नहीं आए हैं।

अब बात करते हैं उन पांच बल्लेबाजों की जो वर्तमान टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हैं, मगर इस प्रतिष्ठित लीग में नहीं खेल रहे हैं-

#5 डार्सी शार्ट

Enter caption

डार्सी शार्ट इस समय टी20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज शार्ट ने अब तक 20 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 32.89 की औसत और 120.81 की स्ट्राइक रेट से 592 रन बनाए हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 76 रन रहा है।

बायें हाथ के बल्लेबाज शार्ट 'बिग बैश' लीग के 2017/18 सीजन में चमके थे। इसके बाद उनको आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी कीमत में खरीदा था। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने रॉयल्स की ओर से सिर्फ 7 मैच खेले, जिसमे शार्ट ने 16.53 की औसत से 115 रन बनाए थे। वह इस बार के आईपीएल ऑक्शन में 2 करोड़ रुपयों के बेस प्राइज़ के साथ अनसोल्ड रहे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।





1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...