COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 विदेशी खिलाड़ी जो इस सीजन बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.83K   //    08 Mar 2019, 10:10 IST

Enter caption

किसी भी फ्रेंचाइज़ी के लिए सही विदेशी खिलाड़िओं का चयन एक बहुत मुश्किल काम हो सकता है। क्योंकि सभी विदेशी खिलाड़ी भारी कीमत के साथ आते हैं, टीमों के मालिक उनके चयन में एक एहम भूमिका निभाते हैं। 

लेकिन अगर उनमे से एक भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर जाए, तो यह जीत और हार के बीच का अंतर हो सकता है। आईपीएल के 12 संस्कारों में काफी खिलाड़िओं ने अपनी ताबड़तोड़ हिटिंग और प्रभावशाली गेंदबाज़ी के साथ टूर्नामेंट में क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीता है। क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा, एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट और डेल स्टेन इन चुनिंदा खिलाड़िओं में से एक हैं।

हर साल की तरह इस साल भी कईं विदेशी खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ी वर्तमान में अच्छी फॉर्म में हैं और कुछ खिलाड़ी आईपीएल में फॉर्म में वापिस आना चाहेंगे। आज इस लेख में हम ऐसे 5 विदेशी खिलाड़िओं की बात करेंगे, जो इस साल के आईपीएल में बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।

# 5 लॉकी फर्ग्यूसन (कोलकाता नाइट राइडर्स)

लॉकी फर्ग्यूसन
लॉकी फर्ग्यूसन

लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल नीलामी में ₹1.6 करोड़ में ख़रीदा था। लॉकी फर्ग्यूसन न्यूज़ीलैंड के उन उभरते हुए खिलाड़िओं में से एक है, जो लगातार तेज़ गति से गेंदबाज़ी कर सकते हैं। 

यह आईपीएल उनका पहला आईपीएल सीजन नहीं होगा। साल 2017 में उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स फ्रैंचाइज़ी के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था। हालाँकि अपने पहले सीजन में वह अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे और किफायती होने के बावजूद विकेट लेने के लिए संघर्ष करते दिखे। कोलकाता की पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार होती है, जिससे फेर्गुसन को ज़्यादा विकेट मिलने के मौके मिल सकते हैं।


# 4 एश्टन टर्नर (राजस्थान रॉयल्स)

एश्टन टर्नर 
एश्टन टर्नर 

राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ एश्टन टर्नर को आईपीएल नीलामी में महज़ ₹ 50 लाख में ख़रीदा था। टर्नर ने साल 2019 के बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हुए 14 मुकाबलों में 3 अर्दशतक और 132 के स्ट्राइक रेट के साथ 378 रन बनाए थे।  

यह ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ राजस्थान रॉयल्स के मध्य क्रम में काफी उपयोगी साबित हो सकता है और साथ ही में तेज़ गति से रन बनाने में पूर्ण तरीके से सक्षम है।


Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...