Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 4 विदेशी खिलाड़ी जो इस सीज़न में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
2.10K   //    08 Mar 2019, 18:39 IST

Related image

आईपीएल में खेलने वाली प्रत्येक फ्रेंचाइज़ी के लिए सही विदेशी खिलाड़ियों का चयन करना बहुत मुश्किल काम होता है। ऐसा इसलिए क्यूंकि विदेशी खिलाड़ियों के लिए आमतौर पर ऊंची बोली लगती है, और जब भारी कीमत पर कोई टीम उन्हें खरीदती है तो उनसे पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद रहती है।

एक टीम में खेलने वाले 4 विदेशी खिलाड़ियों का प्रदर्शन मैच का नतीजा बदल सकता है। हाल के वर्षों में, कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपनी पॉवरफुल हिटिंग और ज़बरदस्त गेंदबाज़ी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है।

क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा, एबी डीविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल में में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है।

यहां हम एक नज़र डालेंगे ऐसे 4 विदेशी खिलाड़ियों पर जो आगामी आईपीएल में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं:  

#4. लॉकी फर्ग्यूसन (कोलकाता नाइट राइडर्स)

Lockie Ferguson

लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल नीलामी में 1.6 करोड़ की कीमत पर खरीदा था।फर्ग्यूसन न्यूजीलैंड के उन उभरते क्रिकेटरों में से एक हैं जो काफी तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। इससे पहले कीवी गेंदबाज ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स फ्रैंचाइज़ी के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था।हालाँकि, उस सीज़न में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा और किफायती गेंदबाज़ी करने के बावजूद वह विकेट लेने के लिए संघर्ष करते दिखे थे। 

अभी तक न्यूजीलैंड के इस तेज़ गेंदबाज़ ने अपने आईपीएल करियर में 4 मैचों में 7.15 की इकोनॉमी रेट के साथ 3 विकेट लिए हैं और 2/7 उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी आंकड़ा रहा है।

लेकिन इस साल फर्ग्यूसन के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

केकेआर पहले से ही एक बढ़िया टीम है, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन के आने से अब यह टीम संतुलित नज़र आती है। आगामी आईपीएल में केकेआर के गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान वही संभालेंगे।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...