COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 5 खिलाड़ी जो अन्य टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
3.07K   //    24 Jan 2019, 16:23 IST

Enter caption

हिंदी में एक बहुत ही मशहूर कहावत है "ऊँची दुकान फीके पकवान"। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अगर ये कहावत इस्तेमाल किया जाए तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। ये टीम हमेशा से ही कागज पर सबसे मजबूत रही है लेकिन खेल के मैदान पर ये टीम फिसड्डी साबित होती है। विराट कोहली की अगुआई वाली ये टीम आईपीएल शुरू होने से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक होती है लेकिन आईपीएल ख़त्म होते होते तक ये टीम ख़िताब जीतने की दौड़ से ही बाहर हो जाती है। बहरहाल हर साल की तरह ही इस साल भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

इस टीम में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर पूरी दुनिया में नाम कमाया है और खेल प्रेमियों के दिलों में अपनी एक ख़ास जगह बनाई है। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स इस टीम के सबसे बड़े चेहरे हैं जिनके सामने गेंदबाजी करने से अच्छे अच्छे गेंदबाज भी घबराते हैं। विराट कोहली भले ही अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने आपको एक सफल कप्तान के रूप में स्थापित कर चुके हों लेकिन आईपीएल में वो बतौर कप्तान कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं। सितारों से सजी होने के बावजूद भी ये टीम अब तक एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीत सकी है इसलिए विराट कोहली के सामने सबसे बड़ी चुनौती रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहली बार खिताब दिलवाने की होगी।

इस बात में कोई शक नहीं है की कप्तान कोहली आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए फिर से एक बार एड़ी छोटी का जोर लगाएंगे। ख़िताब जीतने के लिए विराट के पास दिग्गज खिलाड़ियों की एक पूरी फ़ौज है जो कभी भी किसी भी स्थिति से अकेले मैच जीताने का माद्दा रखते हैं। आज हम आपको इस टीम के ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे बताने वाले हैं जो अन्य टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

#5. शिमरोन हिटमायर

Enter caption

वेस्टइंडीज के इस युवा बल्लेबाज को पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4.20 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। सिर्फ 22 साल का ये बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाना जाता है। इस खिलाड़ी की सबसे बड़ी खासियत उनका विस्फोटक अंदाज है जो टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा जरुरी होता है। पिछले साल भारत के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मैचों में उन्होंने एक शतक तथा 94 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर खूब प्रसिद्धि हासिल की थी।

बहुत ही कम समय में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर लोगों को अपना प्रशंसक बना लिया है। इस साल पहली बार आईपीएल में उतरने वाला ये खिलाड़ी सचमुच अन्य टीमों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...