Create

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन पर कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले के दौरान रहेगी सबकी नज़र

मैच जीतने के बाद रसेल और शुभमन गिल 

आईपीएल 2019 का छठा मुकाबला साल 2012 और 2014 की विजेता टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ आईपीएल 2019 में शुरुआत की, और जीत का सिलसिला जारी रखने की कोशिश करेंगे। अब तक इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15 और किंग्स एलेवेन पंजाब ने 8 मुकबलों में जीत दर्ज की है।

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2018 की उप विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था, जिसमें वेस्टइंडीज़ के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में 49 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की और राजस्थान को 14 रनों से हराकर अंक तालिका में अपना खाता खोला।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़िओं की बात करेंगे, जिनपर आज के मुकाबले में सभी क्रिकेट प्रंशकों की नज़रें होंगी।

#5 सुनील नारेन (कोलकाता नाइट राइडर्स)

सुनील नारायण

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्ट इंडीज़ और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले सुनील नारेन इस सूची में पांचवे स्थान पर आते हैं।

सुनील नारेन साल 2012 से कोलकाता की टीम का एक एहम हिस्सा रहे है और गेंदबाज़ी में अपने दमदार प्रदर्शन के चलते टीम को दो आईपीएल खिताब जितवाने में सफल रहे हैं।

गेंदबाज़ी में अपना लोहा मनवाने के बाद इस वेस्ट इंडियन खिलाड़ी ने बल्लेबाज़ी में भी अपना जौहर दिखाया और साल 2018 के आईपीएल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज़ के रूप में सुनील नारेन ने 16 मुकाबलों में 22 की औसत और 190 के स्ट्राइक रेट से 357 रन बनाए। रन बनाने के साथ साथ इस खिलाड़ी ने टीम के लिए कईं मुश्किल ओवर डाले और 17 विकेटें भी अपने नाम की।

सुनील नारेन ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमे उन्होंने 279 रन बनाने के साथ-साथ 18 विकेटें भी अपने नाम की। लम्बे शॉट्स लगाने और मध्य ओवरों में विकेट लेने की असाधारण क्षमता उन्हें टीम का एक एहम सदस्य बनाती है।

#4 सरफ़राज़ खान (किंग्स इलेवन पंजाब)

सरफ़राज़ खान

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपना पहला सीजन खेल रहे सरफ़राज़ खान इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब के पहले मुकाबले में इस खिलाड़ी को मध्य क्रम में खिलाने का फैसला पंजाब टीम की मैनेजमेंट के लिए एकदम सही साबित हुआ।

मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे इस खिलाड़ी ने 29 गेंदों में 158 के स्ट्राइक रेट से 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल थे।

#3 नितीश राणा (कोलकाता नाईट राइडर्स)

नितीश राणा

कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज़ नितीश राणा इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में नितीश राणा को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खिलाया गया था, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। नितीश ने हैदराबाद की टीम के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स को शानदार शुरुआत दिलाते हुए 47 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए थे।

#2 क्रिस गेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

Enter caption

टी20 के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल इस सूची में दूसरे स्थान पर आते हैं। राजस्थान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में क्रिस गेल ने धीमी शुरुआत की। लेकिन पिच पर थोड़ा समय बिताने के बाद उन्होंने अपनी शैली दिखाना शुरू करा और टीम को एक सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया।

गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंदों में 168 के स्ट्राइक रेट से 79 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 लम्बे छक्के जड़े। गेल ने युवा बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी और अपनी टीम को सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया।

#1 आंद्रे रसेल (कोलकाता नाईटराइडर्स)

आंद्रे रसेल 

केकेआर के स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में अपना आल राउंड प्रदर्शन दिखाया था। गेंदबाज़ी में उन्होंने 3 ओवर में 32 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेटें ली, वहीं बल्लेबाज़ी में सिर्फ 19 गेंदों में 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को मैच जिताया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment