Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो लसिथ मलिंगा की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं

Enter
Ankit Pasbola
visit

तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुरुआती कुछ मैचों में अनुपस्थित रहेंगे। वह विश्वकप से पहले श्रीलंका में अपने घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

लसिथ मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में 100 मैचों में 6.86 की इकॉनमी रेट से 154 विकेट अपने नाम किये हैं। पिछले सीजन में मलिंगा बतौर गेंदबाजी कोच टीम के साथ उपस्थित थे। इस सीजन में उन्हें मुंबई ने दोबारा से टीम में मुख्य गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कहा कि मैं श्रीलंका में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट के कारण आईपीएल से अनुपस्थित रहूंगा। मैं जब दोबारा से मुंबई इंडियंस के लिए उपस्थित हो पाऊंगा तब तक सात या आठ मैच हो चुके होंगे। इसीलिए मेरे विकल्प के तौर पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाना उचित रहेगा।

अब बात करते हैं उन 5 गेंदबाजों की जिन्हें मलिंगा के विकल्प के तौर पर टीम में चुना जा सकता है-

#1 जेम्स पैटिन्सन

Br

मलिंगा के अलावा मुंबई टीम के पास मिचेल मैक्लेनेघन, बेन कटिंग और जेसन बेहरनडॉर्फ ही तेज गेंदबाज के रूप में हैं, जिनमे बेन कटिंग काफी खर्चीले रहे हैं जबकि बेहरनडॉर्फ आधे सीजन के बाद आईपीएल से चले जायेंगे। टीम को एक भरोसेमंद विकल्प की तलाश है। ऐसे में जेम्स पैटिन्सन टीम के लिए उपयुक्त साबित हो सकते हैं।

पैटिन्सन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के साथ 2011 और 2012 में जुड़े थे। हालांकि पूरे सीजन के दौरान वह बेंच पर ही नजर आए थे। इस सीजन में भी पैटिन्सन 1 करोड़ ₹ के बेस प्राइज के साथ अनसोल्ड रहे थे। वह मुंबई के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 जेम्स फॉकनर

BBL - Hurricane

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वह आईपीएल 2018 और 2019 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 60 मैचों में 59 विकेट लिए हैं।

टीम से बाहर चल रहे जेम्स फॉकनर ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्वकप की योजनाओं में नजर नहीं आते। इसीलिए वह पूरे आईपीएल के दौरान मुंबई की टीम में उपस्थित रह सकते हैं।

#3 झाय रिचर्डसन

India v Austra

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने पिछले कुछ महीनों में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। रिचर्डसन ने हाल ही में भारत के खिलाफ 6 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। पूरी सीरीज में वह विराट कोहली को परेशान करने में सफल रहे हैं। उन्होंने 6 मैचों में से 4 बार कोहली को आउट किया था।

रिचर्डसन का शानदार प्रदर्शन आईपीएल ऑक्शन के बाद आया था इसीलिए वह 50 लाख के बेस प्राइस के साथ अनसोल्ड रहे थे।

#4 मैट हेनरी

Eसजज

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी आईपीएल 2018 में अनसोल्ड रहे थे। उनका बेस प्राइज़ 75 लाख रुपये था। इस सीजन में उन्होंने अपना नाम ऑक्शन में नहीं शामिल किया था।

हेनरी का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट में कैंटरबरी की ओर से खेलते हुए लगातार दो मैचों में पांच-पांच विकेट हासिल किए थे। वह मलिंगा की अनुपस्थिति में उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते हैं।

#5 वर्नेन फिलेंडर

Sसकेई

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर फिलेंडर 50 लाख रूपयों के बेस प्राइस के साथ अनसोल्ड रहे थे। वह टेस्ट गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर जबकि ऑलराउंडरों में 5वें स्थान पर है। वह निश्चित रूप से एक आईपीएल अनुबंध के हकदार हैं। फिलेंडर मुंबई के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते है क्योंकि वह वनडे मैच नहीं खेलते हैं। जिस कारण पूरे सीजन में उपलब्ध रह सकते हैं।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now