Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब अगले सीजन रिलीज़ कर सकती है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
16.39K   //    10 May 2019, 16:31 IST

IPL 2019 Punjab

आईपीएल के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब एक ऐसी टीम के रूप में सामने आई है, जिसके बारे में यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह टीम प्लेऑफ के लिए आराम से क्वालिफाई कर लेगी लेकिन शुरुआती 10 मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने के बाद टीम की लय बिगड़ गई और यह टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। इस टीम के प्लेऑफ से बाहर होने के पीछे कई कारण हैं।

टीम की कमान जहां रविचंद्रन अश्विन के हाथों में थी, जिन्होंने सभी खिलाड़ियों का प्रयोग करने के चक्कर में रोटेशन नीति अपनाई और इसका खामियाजा उन्हें प्लेऑफ से बाहर होकर भुगतना पड़ा। इसकी वजह से टीम ने अंतिम 8 मैचों में केवल 2 मैचों में ही जीत दर्ज की और उसके बराबर अंकों वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ऊंचे रनरेट के चलते प्लेऑफ में प्रवेश कर गई। इसके साथ ही पंजाब की टीम की मध्यक्रम की बल्लेबाजी मजबूत नहीं थी और डेथ ओवरों में गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं थी।

इस टीम की ओर से अपना पहला आईपीएल खेल रहे सैम करन ने तो अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने का काम किया लेकिन उनके अलावा अन्य गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। आज हम आपको पंजाब के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें यह टीम अगले सीजन से पहले रिलीज कर सकती है। जानिए कौन हैं वो 5 खिलाड़ी-

अंकित राजपूत

Ankit Rajpoot

अंकित राजपूत को पंजाब ने इसलिए रिटेन किया था, क्योंकि उन्होंने नई गेंद से कमाल दिखाते हुए पिछले सीजन में 11 विकेट चटकाए थे, जिसकी उम्मीद उनसे इस बार भी की जा रही थी लेकिन अश्विन की उम्मीदों पर पानी फिर गया। अंकित राजपूत ने इस सीजन में केवल 4 मैच ही खेले और उनमें बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 9.50 के इकॉनमी रेट से मात्र 3 विकेट हासिल किए। अंकित को अगले सीजन में टीम से बाहर करने का सबसे बड़ा कारण डेथ ओवर में रन लुटाना होगा। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...