Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज़ करने का उनकी टीमों को होगा मलाल

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:00 IST

Image result for vijay shankar ipl

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन शुरू होने में अभी सिर्फ दो हफ्ते का समय ही बचा है। भले ही आईपीएल 23 मार्च से शुरू होने जा रहा है लेकिन इस सीज़न के लिए तैयारी नवंबर से ही शुरु हो गई थी जब फ्रेंचाइज़ियों ने अपनी टीमों से कुछ खिलाड़ियों को रिलीज़ किया था।

यह वे खिलाड़ी थे जिन्होंने पिछले सीज़न में निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने टीम के कुछ गिने-चुने खिलाड़ियों को ही रिलीज़ किया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी स्क्वॉड में बड़े बदलाव किए। 

हालांकि, टीमों द्वारा अधिकांश खिलाड़ियों को रिलीज़ करने का फैसला सही था लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें रिलीज़ करना इन टीमों की बड़ी भूल हो सकती है क्यूंकि पिछले कुछ महीनों में, इन खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है।

तो आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों पर जिनको टीम से रिलीज़ करना उनकी टीमों की एक बड़ी भूल साबित हो सकती है: 

#5. क्विंटन डी कॉक- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Image result for de kock ipl

क्विंटन डी कॉक दुनिया के टॉप विकेटकीपर बल्लेबाजों में शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए उन्होंने कई शानदार पारियां खेली हैं। यहां तक कि आईपीएल में भी, इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने बेहतरीन शुरुआत की थी।

आईपीएल सीज़न 2015 में उन्होंने केवल तीन मैचों में 40.66 की औसत से रन बनाए, जबकि 2016 में उन्होंने 37.08 की औसत से 445 रन बनाए थे।

हालांकि, डी कॉक ने आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए औसत प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में कुल 201 रन बनाए थे। इसके बाद आईपीएल नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स ने उनका मुंबई इंडियंस के साथ सौदा कर लिया था।

Advertisement

लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है जो वह आगामी आईपीएल में भी दोहराना चाहेंगे। तो अपने इस फैसले का आरसीबी को अब पछतावा हो रहा होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 11 Mar 2019, 16:01 IST
Advertisement
Fetching more content...