Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करारी हार के पांच मुख्य कारण

  • चेन्नई के खिलाफ बैंगलोर की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल हुई
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 23 Mar 2019, 23:44 IST

Enter caption

क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज हो गया। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चखेला गया। टॉस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। फैसला गलत साबित हुआ और आरसीबी की टीम विकेट 7 विकेट से मैच हार गई। पहले मैच में विराट कोहली की टीम का यह प्रदर्शन निराशाजनक रहा है ऐसे में हम इस आर्टिकल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के पांच बड़े कारण के ऊपर नजर डालेंगे:

#1 बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन

Enter caption

आरसीबी की टीम की जब भी चर्चा होती है टीम की बल्लेबाजी को हमेशा से मजबूत बल्लेबाजी क्रम के तौर पर शुमार किया जाता है। वनडे के विश्व नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली और धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स से सजी इस टीम की बल्लेबाजी का किला इस मैच में ढ़हता नजर आया।

लंबे हिट्स की उम्मीद लेकर आए दर्शकों के लिए आरसीबी की पारी निराशा भरी रही। बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए विराट कोहली और पार्थिव पटेल के बीच महज 16 रन की साझेदारी हो पाई और विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट तो पार्थिव पटेल 29 रन बनाए। पटेल ने इस दौरान 33 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 29 रन टीम के खाते में जोड़े। पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

डीविलयर्स ने 10 गेंदों में महज 9 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (4), नवदीप सैनी (2), उमेश यादव (0) और युजवेंद्र चहल ( )4 रन ही टीम के खाते में जोड़ पाए और पूरी टीम 70 रनों पर सिमट गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 23 Mar 2019, 23:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit