आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल 11, सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल

Enter caption

23 मार्च से क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल शुरू होने जा रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए आठों टीमों ने कमर कस ली है। इसी बीच टूर्नामेंट से पांच दिन पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज और सीनियर क्रिकेट विश्लेषक आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल एकादश टीम चुनी है। इसमें सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम आईपीएल एकादश में महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली दोनों शामिल हैं। चार विदेशी खिलाड़ियों में तीन वेस्टइंडीज के और एक दक्षिण अफ्रीका का है। अगर आईपीएल की टीमों के अनुसार खिलाड़ी गिनें तो तीन मुंबई इंडियंस, दो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, तीन चेन्नई सुपर किंग्स और एक-एक सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स XI पंजाब व कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी हैं। आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों को 11वें सीजन के आंकड़ों के हिसाब से चुना है, जिसका कप्तान धोनी को निर्धारित किया है। धोनी को कप्तान चुनने की वजह यह भी हो सकती है क्योंकि उनकी अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है।

Enter caption

आकाश ने तेज गेंदबाजों में भारत के भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को तवज्जो दी है। उन्होंने अपनी टीम में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को शामिल न किए जाने पर माफी भी मांगी है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी, तब मैंने भारतीय गेंदबाजों को इतना आगे आते हुए नहीं देखा था पर बुमराह और भुवनेश्वर ने मेरी धारणा को बदल दिया। यही वजह है कि मैंने इन दोनों भारतीय गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा ऑल टाइम आईपीएल XI : क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, सुनील नारेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह एवं हरभजन सिंह।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now