Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिन पर दिल्ली कैपिटल्स VS चेन्नई सुपरकिंग्स के मुकाबले के दौरान रहेगी सबकी नज़र

दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत 
दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत 
Sheryansh Jain
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12 वे संस्करण का पांचवा मुकाबला तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतने के बाद इस मुकाबले में फिर से जीतने के लिए उतरेंगी। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 18 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे चेन्नई ने 12 और दिल्ली ने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आईपीएल 2019 के पहले मुकाबले में पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेटों से हराया था, जिसमे टीम के स्पिन गेंदबाज़ों ने एहम योगदान दिया था और मुकाबले में 8 विकेटें निकली थी। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की और मुंबई को 37 रनों से हराकर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंची।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़िओं की बात करेंगे, जिनपर आज के मुकाबले में सभी क्रिकेट प्रंशकों की नज़रें होंगी।

#5 शेन वॉटसन (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ शेन वॉटसन
चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ शेन वॉटसन

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल विदेशी खिलाड़ी शेन वॉटसन इस सूची में पांचवे स्थान पर आते हैं। साल 2018 के आईपीएल फाइनल में उनकी शतकीय पारी ने चेन्नई को उसका तीसरा खिताब जितवाया था। चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने साल 2018 के आईपीएल में 16 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 39.64 की औसत और 155 के स्ट्राइक रेट के साथ 555 रन बनाए। हालाँकि आरसीबी के खिलाफ पहले मुकाबले में शेन वाटसन कुछ ख़ासा कमाल करने में असफल रहे और बिना खाता खोले युजवेंद्र चहल का शिकार बने।

ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज़ पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार फॉर्म में दिखा, जिसमे उन्होंने 12 मुकाबलों में 43 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट के साथ 412 रन बनाए। 4 अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ वाटसन इस साल के पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे ज़्यादा चौके (43) और सबसे ज़्यादा छक्के (22) लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले और तीसरे स्थान पर रहे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#4 इमरान ताहिर (चेन्नई सुपर किंग्स)

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं। आईपीएल के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपने 4 ओवरों में 2.25 की इकॉनमी के साथ 15 रन दिए और 3 विकेटें ली। ताहिर ने शिवम दूबे, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल के विकेट अपने नाम किए थे। अगर चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली के खिलाफ जीतना है, तो इस मुकाबले में इमरान ताहिर को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

#3 हरभजन सिंह (चेन्नई सुपर किंग्स)

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में हरभजन ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपने 4 ओवरों में 5 की इकॉनमी के साथ 20 रन दिए और 3 विकेटें ली। हरभजन ने अपने गेंदबाज़ी स्पेल में कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मोईन अली का विकेट झटक कर आरसीबी को बैकफुट पर धकेलकर चेन्नई को वापसी कराई थी।

#2 ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स)

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के विकेट कीपर ऋषभ पंत इस सूची में दूसरे स्थान पर आते है। मुंबई के खिलाफ दिल्ली के इस विकेट कीपर-बल्लेबाज़ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की थी और सिर्फ 27 गेंदों में 288 के स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए। पंत ने अपनी इस पारी में मुंबई के गेंदबाज़ों के खिलाफ कुल 14 बॉउंड्री लगाईं, जिसमे 7 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के साथ फील्डिंग के दौरान ऋषभ पंत ने मुंबई के दो खिलाडियों के कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता भी दिखाया।

#1 कोलिन इंग्राम (दिल्ली कैपिटल्स)

कोलिन इंग्राम
कोलिन इंग्राम

दक्षिण अफ्रीका के मध्य क्रम बल्लेबाज़ कोलिन इंग्राम इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए इस खिलाड़ी ने मुंबई के खिलाफ टी20 क्रिकेट में अपनी काबिलियत का पूर्ण तरीके से उधारण दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने नंबर चार पर आकर 32 गेंदों में 147 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए। इंग्राम ने अपनी इस पारी में कुल 8 बॉउंड्री लगाईं, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now