Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मांकडिंग मामले में राहुल द्रविड़ ने किया रविचंद्रन अश्विन का समर्थन

  • इससे पहले अश्विन को कई खिलाड़ियों की आलोचना का शिकार होना पड़ा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 27 Mar 2019, 10:28 IST

Enter caption

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले के बाद रविचंद्रन अश्विन निशाने पर हैं। मांकडिंग के तहत जोस बटलर को आउट करने के बाद उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अश्विन के समर्थन में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ उतरे हैं। द्रविड़ ने अश्विन के कार्य को नियम के तहत ही बताया है।

एक साक्षात्कार में राहुल द्रविड़ ने कहा है कि अश्विन ने जो किया है वो नियम के दायरे में आता है। व्यक्तिगत तौर पर मैं चेतावनी देने का सोच सकता हूं लेकिन किसी ने अलग तरह से सोचा और नियम के अंतर्गत ही किया इसलिए उसका भी सम्मान होना चाहिए। अश्विन को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं ज्यादा नजर आती है क्योंकि उन्होंने अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए बटलर को आउट किया है। द्रविड़ ने यह भी कहा कि इससे जेंटलमैन गेम पर कोई असर नहीं पड़ता।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के 13वें ओवर में अश्विन ने गेंदबाजी छोर पर गिल्लियां बिखरते हुए बटलर को मैदान से बाहर जाने पर मजबूर कर दिया था। तीसरे अम्पायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया। बटलर 69 रन बनाकर आउट हुए और किंग्स इलेवन पंजाब ने वहां से पकड़ बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की थी। कई लोगों ने इसे खेल भावना के विरुद्ध बताया लेकिन नियम के अंतर्गत बटलर को अम्पायर ने भी आउट ही दिया इसलिए खेल भावना का इसमें कोई प्रश्न नहीं दिखता।

उल्लेखनीय है कि मांकडिंग नियम पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीनू मांकड़ के नाम से जाना जाता है। 1947 में वीनू मांकड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान बिल ब्राउन को इसी तरह आउट किया था और बाद में यह रनआउट चर्चित हो गया और आज यह उनके नाम से जाना जाता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 27 Mar 2019, 10:28 IST
Advertisement
Fetching more content...