Create
Notifications

आईपीएल 2019: पहले दो हफ्तों के प्रदर्शन के आधार पर सर्वश्रेष्ठ इलेवन   

एक शानदार पारी खेलने के बाद प्रसन्न मुद्रा में आंद्रे रसेल!
Ram Prakash Yadav

विश्व की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल को शुरू हुए दो हफ्तों से भी ज्यादा का समय बीत चुका है। इन दो हफ्तों में सभी टीमों ने अपना जोर लगाया, कुछ को सफलता मिली तो कुछ को असफलता। इन टीमों को जिताने के लिए उनके खिलाड़ियों ने अपना पूरा जोर लगाया। इन दो हफ्तों में कई खिलाड़ियों ने अपनी एक अलग पहचान बनाई तो कुछ खिलाड़ी अभी भी अपने स्थान के लिए लड़ रहे हैं। आज हम ऐसे ही 11 खिलाड़ियों को लेकर सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन बनाऐंगे जिन्होंने आईपीएल के पहले दो हफ्तों में शानदार प्रदर्शन कर सभी को अपना दीवाना बना लिया है।

#1 डेविड वॉर्नर ( ओपनिंग बल्लेबाज)

एक शानदार पारी खेलने के बाद डेविड वॉर्नर प्रसन्न मुद्रा में!

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का आईपीएल 2019 बहुत ही शानदार जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने आईपीएल के 6 मैचों में 146.63 की औसत से 349 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक विनिंग फैक्टर साबित होने वाले हैं।

#2 जॉनी बेयरस्टो ( ओपनिंग बल्लेबाज )

जॉनी बेयरस्टो एक शानदार पारी खेलने के बाद!

जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 6 मैचों में 161.35 की औसत से 263 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक शामिल है। जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक विनिंग फैक्टर है और उन्होंने हर मैच में इस बात को साबित किया है और डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर हर बार टीम को एक धमाकेदार शुरुआत दी है।

#3 श्रेयस अय्यर ( मध्यक्रम बल्लेबाज )

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2019 के शुरुआती 6 मैचों में 122.85 की औसत से 215 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक कप्तानी और सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए अपना पूर्ण योगदान दिया और हमें उम्मीद है कि वह अपना 2019 में शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 नितीश राणा (मध्यक्रम बल्लेबाज )

नितिन राणा शानदार बल्लेबाजी करते हुए!

नितीश राणा ने आईपीएल के छह मैचों में 133.82 की औसत से 169 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है। हमें उम्मीद है कि वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे और आईपीएल 2019 में ऑरेंज कैप अपने नाम करेंगे।

#5 मयंक अग्रवाल (मध्यक्रम बल्लेबाज )

मयंक अग्रवाल अभ्यास सत्र के दौरान!

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में 126.04 की औसत से 184 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। वह अपनी टीम के लिए रीढ़ की हड्डी हैं।

#6 आंद्रे रसेल (ऑलराउंडर)

एक शानदार पारी खेलने के बाद प्रसन्न मुद्रा में आंद्रे रसेल!

कैरेबियाई खिलाड़ी आंद्रे रसेल आईपीएल 2019 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए छह मैचों में 212.39 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए। साथ ही साथ गेंदबाजी में भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट झटके हैं ।

#7 हार्दिक पांड्या ( ऑलराउंडर)

Enter caption

भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2019 में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए छह मैचों में 172.85 की स्ट्राइक रेट से 121 रन बनाए हैं। साथ साथ गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 6 विकेट भी झटके हैं वह अपनी टीम के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से अपना योगदान दे रहे हैं।

#8 युज़वेंद्र चहल ( स्पिन गेंदबाज)

यजुवेंद्र चहल विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए!

भारतीय फिरकी गेंदबाज युज़वेंद्र चहल ने अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए छह मैचों में 9 विकेट झटके हैं। वह विराट कोहली के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं।

#9 श्रेयस गोपाल ( स्पिन गेंदबाज)

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए श्रेयस गोपाल!

श्रेयस गोपाल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 6 मैचों में 8 विकेट झटके हैं। वह बीच के ओवरों में विकेट लेते हैं और रनों की रफ्तार पर अंकुश लगाते हैं।

#10 कगिसो रबाडा ( तेज गेंदबाज )

गेंदबाजी करते हुए कागिसो रबाडा!

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में 11 विकेट झटके हैं और वह पर्पल कैप के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

#11 दीपक चाहर ( तेज गेंदबाज)

विकेट लेने के बाद में धोनी के साथ जश्न मनाते हुए दीपक चाहर!

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले दीपक चाहर ने आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में 8 विकेट झटके हैं और महेंद्र सिंह धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक है और साथ ही भारतीय टीम के लिए एक बेहतर तेज गेंदबाज का विकल्प भी हैं।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...