Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मैच 10, दिल्ली कैपिटल्स VS कोलकाता नाईट राइडर्स, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

  • दिल्ली की टीम को घरेलू दर्शकों का फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 30 Mar 2019, 12:40 IST

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान 
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान 

आईपीएल 2019 का दसवां मुकाबला दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे कोलकाता ने 13 और दिल्ली ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

कोलकाता नाईट राइडर्स

अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की बात करें, तो क्रिस लिन और नितीश राणा सलामी जोड़ी के रूप में नज़र आएँगे। मध्य क्रम में रॉबिन उथप्पा और शुभमन गिल नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में कप्तान दिनेश कार्तिक,आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की जगह पक्की है। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और पियूष चावला संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा प्रसिद्ध कृष्णा और लोकी फर्ग्यूसन के कन्धों पर होगा।


दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी ओर दिल्ली की टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर,कोलिन इनग्राम और ऋषभ पंत टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में कीमो पॉल टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी अमित मिश्रा और अक्षर पटेल पर होगी, और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबाडा पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश: 

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और लोकी फर्ग्यूसन

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , कोलिन इनग्राम, ऋषभ पंत, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबाडा

Advertisement

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए,तो दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत मुंबई के खिलाफ शानदार फॉर्म में दिखे थे, जिसके चलते उनका चुनाव किया जा सकता है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को चुना जा सकता है। कोलकाता के नितीश राणा और दिल्ली के श्रेयस अय्यर मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: कोलकाता के आंद्रे रसेल, सुनील नारेन और दिल्ली के कीमो पॉल को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: कोलकाता के पियूष चावला और दिल्ली के इशांत शर्मा और कगिसो रबाडा का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 30 Mar 2019, 12:40 IST
Advertisement
Fetching more content...