COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : प्रत्येक आईपीएल टीम के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.54K   //    15 Jan 2019, 18:13 IST

राशिद खान 
राशिद खान 

आईपीएल 2018 बहुत ही रोमांचक दौर से गुजरा था। 11वें सीजन में टीम के सभी खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर आनंद उठाया था। हम सभी को पिछले सीजन में काफी सारे बदलाव देखने को मिले थे, वहीं बहुत से रिकॉर्ड बने और टूटे भी थे। 

23 मार्च 2019 से इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें का शुभारंभ होने वाला है। उम्मीद यही है कि अगामी सीजन में भी क्रिकेट प्रेमियों को काफी शानदार मुकाबले देखने को मिलेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित होगा, यह भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिहाज से बहुत अच्छा साबित होने वाला है। आईपीएल के सभी सीजनों में एक स्पिनर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस लेख में इंडियन प्रीमियर लीग की सभी टीमों के सबसे शानदार स्पिनरों का जिक्र है।

आइए इंडियन प्रीमियर लीग की सभी टीमों के सबसे अच्छे स्पिनरों पर नजर डालते हैं:

दिल्ली कैपिटल्स - अमित मिश्रा

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

अमित मिश्रा आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल भारतीय स्पिनर माने जाते हैं। अमित के नाम आईपीएल में तीन हैट्रिक का रिकॉर्ड दर्ज है। मिश्रा की बोलिंग में बहुत सी विविधताएं हैं, जैसे गुगली। इसी कारण वह बल्लेबाजों को अपने जाल में फंंसा पाते हैं।

मिश्रा की बॉल को समझना बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल होता है। आईपीएल के 12वें सीजन में अमित मिश्रा यकीनन दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मिश्रा ने अपने आईपीएल करियर में अब तक खेले गए 136 मैचों में 146 विकेट लिए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब - मुजीब उर रहमान

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

युवा मुजीब उर रहमान ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से साल 2018 में केवल एक सीजन खेला था। उस सीजन में मुजीब ने 11 मैच खेलते हुए 7 की इकॉनमी से 14 विकेट झटके थे। इसी कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में भी किंग्स इलेवन पंजाब ने मात्र 17 साल के इस लेग स्पिनर को टीम में जगह दी है। मुजीब अक्सर गुगली गेंदबाजी करते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन मुजीब से आमतौर पर पावर प्ले में बॉलिंग करवाते हैं। जिससे टीम को शुरूआती विकेट जल्दी मिल जाते हैं।

1 / 4 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...