COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, फाइनल: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

ANALYST
प्रीव्यू
2.40K   //    12 May 2019, 13:38 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीजन दोनों टीमें एक दूसरे से 3 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें सभी तीनों मैचों में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल किया है। अगर मुंबई इंडियंस टीम इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दे देती है तो आईपीएल इतिहास में यह दूसरी बार होगा जब किसी टीम ने एक सीजन में एक ही टीम के खिलाफ 4 मैचों में जीत हासिल की हो। इससे पहले साल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 4 मैचों में जीत हासिल करके खिताब पर कब्जा किया था।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल इतिहास में एक दूसरे के खिलाफ चौथी बार फाइनल खेलने जा रही हैं। साल 2010 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर खिताब पर कब्जा किया था जबकि मुंबई इंडियंस ने 2013 और 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

चेन्नई सुपर किंग्स का यह सीजन भी अच्छा गुजरा है। कप्तान एमएस धोनी बदलाव पर कम विश्वास रखते हैं। केदार जाधव के चोटिल हो जाने के बाद मुरली विजय ने टीम में वापसी की है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में वे अच्छे फॉर्म में भी दिखे थे जबकि सुरेश रैना प्लेऑफ में फ्लॉप साबित हुए हैं। ऐसे में अगर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुरली विजय को तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करवाते हैं तो टीम को मजबूती मिलेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी ताकत कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डू प्लेसी और स्पिनरों की तिकड़ी (जडेजा, ताहिर और हरभजन) है।

मुंबई इंडियंस ने भी शुरुआती कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद शानदार वापसी की और फाइनल में अपनी जगह बना ली। पहले क्वालीफायर मुकाबले में सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। मुम्बई इंडियंस टीम के लिए सबसे बड़ी ताकत क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह हैं। इसलिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेंगे। दोनों टीमों की तुलना की जाए तो मुंबई के पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।


चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसी, मुरली विजय, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...