आईपीएल 2019: गौतम गंभीर ने किया प्लेऑफ की चार संभावित टीमों का चयन, चेन्नई सुपर किंग्स को नहीं मिली जगह

गंभीर को लगता है कि सीएसके शीर्ष 4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेगी

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और दो बार के आईपीएल विजेता गौतम गंभीर ने आईपीएल 2019 के प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए अपनी पसंद की संभावित चार टीमों का खुलासा कर दिया है। हैरानी की बात यह है कि गंभीर ने गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का नाम सूची से बाहर कर दिया।

आईपीएल के 12 वें सीज़न की शुरुआत 23 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में होगी। आईपीएल में मुंबई और चेन्नई दोनों तीन बार के चैंपियन हैं और चौथी बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने वाली पहली टीम बनकर इतिहास रचने की कोशिश करेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के आईपीएल गेम प्लान शो में बात करते हुए, गौतम गंभीर ने अपनी पसंद की चार टीमों में मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम लिया। तीन टीमों का नाम तो गंभीर ने तुरंत गिना दिया था, मगर चौथी टीम के नाम के लिए उन्हें सोचना पड़ा और बाद में उन्हें इस बात पर हंसी भी आई कि वह अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम लेना कैसे लगभग भूल गये हैं।

उन्होंने कहा "मैं केकेआर को कैसे भूल सकता हूं! " याद रहे कि गंभीर के नेतृत्व में ही केकेआर ने दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। गंभीर ने केकेआर को आईपीएल में फिर से खेलने के लिए मजबूत बनाया था और उनकी टीम मुंबई और चेन्नई के साथ आईपीएल में सबसे मजबूत टीमों में से एक बनी थी।

हालांकि, इसी शो में मौजूद मैथ्यू हेडन और मिचेल जॉनसन जैसे अन्य क्रिकेट विशेषज्ञों की राय गंभीर से अलग थी। जहां हेडन ने सीएसके, केकेआर, मुंबई और हैदराबाद को शीर्ष चार टीमों के रूप में चुना, वहीं जॉनसन ने सीएसके, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई और राजस्थान रॉयल्स को चुना।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि गंभीर ने प्रशंसकों की पसंदीदा टीम - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम भी नही लिया ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now