Create

आईपीएल 2019: विपक्षी टीम में कितना भी बड़ा बल्लेबाज हो, मैं उस पर ध्यान नहीं देता- सिद्धार्थ कौल

Enter caption

आईपीएल के दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद 181 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बावजूद कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत हासिल नहीं कर सका था। कोलकाता के आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर 49 रन की पारी खेलकर मैच का रुख ही पलट दिया था। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने पहले तीन ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लेकर 16 रन दिए थे लेकिन जब वह आंद्रे रसेल के सामने आए तो एक ओवर में 19 रन चले गए। इस पर अब सिद्धार्थ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मैं अपनी रणनीतियों पर सही से अमल नहीं कर पाया, जिस वजह से आंद्रे को इतने रन दे दिए। आगे मेरी कोशिश रहेगी कि यह गलती दोबारा न दोहराऊं।

सिद्धार्थ ने कहा कि कभी-कभी आप खुद को दोष नहीं दे सकते हैं। कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि आप अपनी बनाई हुई रणनीतियों पर अमल नहीं कर पाते हैं। कुछ मौके ऐसे आते हैं कि आप इतनी सटीक गेंदबाजी करते हैं कि बल्लेबाज को एक गेंद पर भी मारने का मौका नहीं मिलता है। हालांकि, यह खेल का एक हिस्सा है। मैं खिलाड़ी के रूप में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। फिर भी कभी-कभी आप अपने मंसूबों पर खरे नहीं उतर पाते हैं। उस दिन पिच पर ओस नहीं थी। मुझे अपनी रणनीति को आगे लागू करने में दिक्कतें हुईं, जिस वजह से हमें हार का मुंह देखना पड़ा।

सिद्धार्थ कौल ने कहा कि आगे कोशिश रहेगी कि मैं ऐसी गलती दोबारा न दोहराऊं। मैंने इस पर काम शुरू कर दिया है। दर्शकों को आगे के मैचों में नतीजे मिलने लगेंगे। अगर आप जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी देखें तो पता चलेगा कि उन्होंने दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में पंत को रन नहीं बनाने दिए थे। मेरी भी कोशिश आगे ऐसी ही रहेगी। रही बात विराट कोहली के खिलाफ रणनीति बनाने की तो हमें सभी खिलाड़ियों की ताकत और कमजोरी की जानकारी मिलती रहती है। मैं अपनी योजनाओं पर अमल करने पर भरोसा करता हूं। मैं विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं। चाहे सामने कितना भी बड़ा बल्लेबाज हो।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment